-व्यापारी के साली से थे अवैध संबंध, बोले थे अपशब्द

-शराब पीने के दौरान झगड़े में मारी थी ईट

BAREILLY: देवचरा में बल्लिया रोड पर बाग में चावल व्यापारी जयप्रकाश उर्फ जगतपाल की हत्या कर शव फेंकने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। व्यापारी की हत्या उसके साढ़ू के भाई ने सिर पर ईट मारकर की थी। व्यापारी का अपनी साली से अवैध संबंध था। इसी बात को लेकर शराब पीने के दौरान साढ़ू से झगड़ा हो गया था। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

15 जून को मिला था शव

एसपी रुरल डॉ। सतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 15 जून को देवचरा में बल्लिया रोड पर मढ़ीनाथ सुभाषनगर निवासी जय प्रकाश का शव बाग में मिला था। उसके सिर पर पीछे से चोट का निशान था और आंखों से खून निकला था। पुलिस को पास से एक मोबाइल फोन मिला था। जिसके आधार पर पत्‍‌नी गीता से बात हुई थी। गीता ने अपने बहनोई संजीव गुप्ता को फोन पर सूचना दी थी। संजीव ने मौके पर पहुंचकर जयप्रकाश की पहचान की थी।

कॉल डिटेल्स से नहीं मिला सुराग

पुलिस जांच में आया था कि जयप्रकाश के मोबाइल की लास्ट लोकेशन मढ़ीनाथ ही मिली थी और उसके बाद फोन स्विच ऑफ हो गया था। उसकी लास्ट बात पूरनलाल से हुई थी, जिसने जय प्रकाश से उधार के रुपए मांगे थे। पुलिस का शक पत्‍‌नी व साढ़ू पर गया था, लेकिन कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा था, जिसकी वजह से 5 महीने से केस पेंडिंग चल रहा था। पुलिस इस मामले में किसी को पूछताछ के लिए लाती थी तो नेताओं के फोन पहुंच जाते थे।

आरोपी भाग गया था प्रयागराज

विवेचना के दौरान सामने आया कि जयप्रकाश के साढ़ू संजीव गुप्ता उर्फ पप्पू का भाई मनोज कुमार गुप्ता वारदात के बाद से ही गायब था। उसकी पत्‍‌नी 3 वर्ष पहले उसे छोड़कर चली गई थी। वह अकेले ही रहता था और गांजा भांग का नशा करता था। वह एक अखाड़े के बाबाओं के साथ जुड़ा था। इसी वजह से अक्सर बाहर रहता था, जिसकी वजह से उस पर शक नहीं जा रहा था। वह कुंभ मेले को लेकर प्रयागराज भी गया था लेकिन कुछ दिनों बाद ही वापस आया था।

शराब पीने के दौरान दी गालियां

पुलिस को किसी ने मनोज के बारे में भी बताया तो पुलिस ने उसे बुलाकर पूछताछ की। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसकी भाभी के संबंध जय प्रकाश से थे। 15 जून को उसने बाग में जाकर साथ बैठकर शराब पी थी। शराब पीने के दौरान जयप्रकाश ने उसे गालियां दी। यही नहीं उसने भाभी के बारे में भी अपशब्द कहे तो उसे गुस्सा आ गया। दोनों में मारपीट शुरू हो गई और जयप्रकाश ने उसे नीचे गिरा दिया। बचने के लिए उसने पास में पड़ी ईट जयप्रकाश के सिर में पीछे से मार दी और फिर मौके से फरार हो गया। उसने ईट खेत में फेंक दी थी।