संगम नोज पर खून से लथपथ मिली बॉडी, नहीं हो सकी पहचान

ALLAHABAD: संगम नोज के पास शुक्रवार की सुबह एक साधू की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा कि बदमाशों ने साधु को ईट पत्थर से कूच कूच कर हत्या की है। सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके से हत्या में इस्तेमाल किए गए ईट पत्थर को कब्जे में लेकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। काफी कोशिश के बाद भी पुलिस मृतक की पहचान नहीं कर सकी।

भोर में स्नान को पहुंचे लोगों ने देखी

जानकारी के मुताबिक दारागंज थाना क्षेत्र के संगम नोज पर शुक्रवार की भोर में स्नान-ध्यान के लिए किला रोड से जा रहे लोगों ने एक साधू की लाश पड़ी हुई देखी। चंद मिनट के भीतर ही यह खबर आग की तरह फैली तो सैकड़ों लोग वहां जुट गए। वेश भूषा से पता चला कि वह साधू है लेकिन कोई उसे पहचान नहीं पाया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को पड़ताल में पता चला कि बदमाशों ने साधू का सिर ईट-पत्थर से कूंच दिया गया था। उसे लाठी से भी पीटे जाने के निशान शरीर पर मिले। इससे यह तय हो गया कि वह किसी दुर्घटना में चोटिल होकर नहीं मरा है बल्कि उसकी हत्या की गई है। घंटो पुलिस ने साधु की लाश की शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सकी। हत्या किसने और क्यों की यह वजह अभी तक साफ नहीं हो सकी है।

संगम नोज पर कुटिया में रहता था

साधु की उम्र करीब पैंतीस साल बताई गई है। कुर्ते के ऊपर उसने गेरुआ अंगोछा डाला हुआ था। आसपास के लोगों का कहना है कि साधु कई माह से संगम नोज के पास कुटिया बनाकर रहता था। कई साधु उससे मिलने आते जाते थे। साधू कौन था? और वह कहां से आकर यहां रहता था इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता।

आस पास रहने वाले साधुओं से पूछताछ की गई लेकिन कोई कुछ ऐसा नहीं बता सका जिससे पहचान हो। शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि हत्या किसने की और क्यों?

कमलेश सिंह

इंस्पेक्टर, दारागंज