- पराग चौराहे पर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ हत्यारा

- बैग में मिला महिला का सिर, हाथ और पैर, धड़ गायब

- ब्राउन रंग के बैग में बैग मिली थी लावारिस महिला की लाश

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: कृष्णानगर स्थित राम मनोहर लोहिया लॉ कॉलेज के सामने शनिवार सुबह पार्क के पास बैग में महिला की लावारिस लाश मिली. हत्यारा लाश से भरा बैग पार्क के बाहर लगी बैंच में रखकर फरार हो गया. वॉक कर रहे स्थानीय लोगों ने उसे बैग रखते हुए देखा. युवक के गायब होने पर उन्होंने इसकी सूचना चौकी इंचार्ज को दी. मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने जब बैग खोला तो उनके होश उड़ गए. बैग में महिला का कटा हुआ सिर, हाथ व पैर मिले, जिसे पॉलीथीन में लपेट कर रखा गया था. जांच के दौरान आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे में लंगड़ाते हुए युवक को बैग लेकर आते हुए देखा गया है. करीब पचास मिनट की फुटेज में वह कैद हुआ है.

खून रोकने के लिए लगाई थी पॉलीथीन

कृष्णानगर स्थित राम मनोहर लोहिया लॉ कॉलेज के सामने सुबह करीब 9 बजे एक युवक हाथ में ब्राउन रंग का बैग लेकर आया. युवक ने पार्क के बाहर बने बैंच पर बैग रख दिया और वहां से चलता बना. पार्क के पास खड़े आशियाना निवासी अंकुश शर्मा समेत अन्य लोग खड़े थे. उन्होंने युवक को बैग रखकर जाते हुए देखा. मामला संदिग्ध लगने पर इसकी सूचना चौकी इंचार्ज एलयू सेकंड कमलेश दोहरे को दी. सूचना पर आईसी एलयू सेकंड मौके पर पहुंचे और जांच के बाद बैग संदिग्ध लगने पर जानकारी आलाधिकारियों को दी. पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंच कर बैग की तलाशी के लिए उसे खोला तो उनके भी हाथ पांव फूल गए. बैग में महिला के शरीर के टुकड़े थे और उससे खून बह रहा था. खून रोकने के लिए हत्यारे ने बैग में पॉलीथीन लगा रखी थी.

तीन टुकड़ों में मिली लाश

सीओ सरोजनीनगर लाल प्रताप सिंह ने बताया कि बैग में तीन टुकड़ों में लाश थी. पैर में पायल और रंग लगा होने से यह साफ हो गया था कि लाश महिला की है. बैग में महिला का सिर, हाथ व पैर थे जबकि धड़ गायब था. तलाशी में बैग में कई टुकड़ों में लेटर भी मिला है. जिसे लाल स्याही से लिखा गया था. पुलिस लेटर के टुकड़ों को जोड़ कर बैग में मिली महिला की हत्या से जोड़ कर तफ्तीश कर रही है.

50 मिनट तक लेकर घूमता रहा बैग

महिला का धड़ न मिलने और शिनाख्त के लिए पुलिस ने आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाला शुरू किया. करीब 20 से ज्यादा कैमरे की फुटेज खंगालने पर युवक बैग लेकर जाते हुए देखा गया. युवक पराग चौराहे की तरफ से बैग लेकर आया था. करीब 50 मिनट तक वह लाश से भरा बैग लेकर घूमते हुए फुटेज में देखा गया है. युवक ब्राउन बैग टांगे पराग चौराहे से मामा की पुलिया होते हुए शनिधाम मंदिर की तरफ जाते हुए देखा गया.

स्पेशल बाक्स-

इन शवों की नहीं हुई शिनाख्त

29 मार्च 18- चिनहट में महिला का शव इंदिरा नहर में मिला

27 मार्च 18- इटौंजा में महिला का अर्धनग्न शव मिला

25 अगस्त 18- गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में गोमती नदी में महिला की लाश मिली

25 अगस्त 18- महानगर थाना क्षेत्र में गोमती नदी में महिला की लाश मिली

14 सितंबर 18- शारदा नदी के चिनहट के रेगुलेटर में दो युवतियों की लाश मिली थी. दोनों युवतियों के बदन पर कपड़े नही थे.

कोट-

एक बैग में महिला का सिर व हाथ, पैर मिले हैं. धड़ गायब है. सीसीटीवी फुटेज में एक अधेड़ व्यक्ति कंधे में बैग टांग कर लेते जाते हुए देखा गया है. फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है. जल्द महिला की शिनाख्त कर ली जाएगी.

लाल प्रताप सिंह, सीओ सरोजनीनगर