GIRIDIH(27 Oct): कोलकाता अंबेसी में पोस्टेड म्यांमार के काउंसलर जनरल मिस्टर पई सोई (ब्9) की गिरिडीह जिले के डुमरी के निमियांघाटा थाना क्षेत्र के गलागी के पास जीटी रोड पर एक्सीडेंट में शुक्रवार को मौत हो गई। वहीं, उनकी वाइफ न्याऊ, पीए टीन टूंगा सहित तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें रांची स्थित मेडिका में एडमिट किया गया है। काउंसलर जनरल मिस्टर पई सोई गया से कोलकाता लौटने के क्रम में रोड एक्सीडेंट के शिकार हुए। मौके पर डीसी उमा शंकर सिंह, एसपीअखिलेश बी वारियर समेत जिले के तमाम वरीय प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे, साथ ही घायलों को घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रांची रेफर किया गया है, रांची के मेडिका में उनका उपचार चल रहा है। काउंसलर जनरल की मौत पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गहरा शोक व्यक्त किया है और घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है। वहीं, मिस्टर पई सोई के शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह ले जाया गया है।

 

बाइक को बचाने में ट्रक से टकराई इनोवा

जानकारी के अनुसार, इनोवा कार से मिस्टर पई सोई (ब्9) अपनी पत्नी न्याऊ (फ्8) और पीए टीन टूंगा (ब्0) के साथ बिहार के बोधगया में पूजा-अर्चना करने के बाद वापस कोलकाता लौट रहे थे। इसी बीच निमियांघाट के गलागी के पास एक तेज रफ्तार बाइक को बचाने के क्रम में उनकी गाड़ी की ट्रक (आरजे 09 जीएफ फ्ब्99) से जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इनोवा कार रोड के दूसरे ओर जाकर पलट गई। हादसे में काउंसलर जनरल की मौत घटना स्थल पर ही हो गई, जबकि उनकी पत्नी व पीए के साथ-साथ इनोवा चालक सह कोलकाता निवासी बिपिन सिंह (भ्क्) गंभीर रूप से घायल हो गए, कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। निमियांघाट पुलिस दोनों वाहनों को अपने कब्जे में लेकर थाना ले गई। साथ ही सभी घायलों को स्थानीय मीना जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अस्पताल के चिकित्सकों के साथ रेफरल अस्पताल के चिकित्सक डॉ। डीपी वर्णवाल और डॉ। डीपी सिन्हा ने प्राथमिक उपचार कर सभी को रांची मेडिका रेफर कर दिया। डॉ। सिन्हा की निगरानी में सभी को रांची ले जाया गया है। काउंसलर की पत्नी न्याऊ के सिर में चोटें आई हैं।

 

सीएम रघुवर दास ने ट्वीट कर जताई संवेदना

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर कहा कि म्यांमार के काउंसलर जनरल पई सोई की सड़क दुर्घटना में हुई मौत से दुखी हूं। उनकी पत्नी और साथी यात्रियों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया है। मैं ईश्वर से उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति और उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।