- नगर आयुक्त ने दिया फरमान, दुकानों के बाहर बने नाले चोक होने पर दुकानदार से होगी वसूली

- नाले का निरीक्षण करने के लिए टीमों को हुआ गठन

बरेली : नालों में गंदगी डालने वाले दुकानदारों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी अब निगम प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. निगम ने शहर की मार्केट के बाहर पंफलेट लगाने की कार्य योजना तैयार कर ली है. पंफलेट में यह नोट लिखा है कि सफाई कराने के बाद जो भी दुकानदार गंदगी फैलाएंगे उनसे 5000 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा. एक सप्ताह के बाद दुकानों के बाहर सफाई कराकर पंफलेट लगाने का काम शुरू किया जाएगा.

पहले सफाई फिर लगेगा पंफलेट

निगम की ओर से शहर के सभी छोटे-बड़े नाले की सफाई का कार्य जारी है. करीब 50 छोटे नालों की सफाई निगम प्रशासन की ओर से कराई जा चुकी है. बाकी बचे नालों की सफाई का काम भी जारी है. जिन नालों की सफाई हो गई है वहां की दुकानों के सामने पंफलेट लगाए जाएंगे.

गंदगी मिलने पर होगा जुर्माना

पहले नाला की सफाई निगम कराएगा, सफाई के एक सप्ताह के बाद नाले का निरीक्षण किया जाएगा. जिस भी दुकान के सामने नाले में थर्माकोल, गत्ता या अन्य गंदगी नाले में पड़ी मिलेगी तो संबंधित दुकान ओनर से 5000 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा.

तीन टीमें वसूलेंगी जुर्माना

नाले की सफाई कराने के बाद मौका मुआयना करने के लिए नगर निगम की ओर से तीन टीमें बनाई गई है. यह टीमें नाले की सफाई हो जाने के एक सप्ताह बाद जगह-जगह निरीक्षण करेंगी. दुकानों में गंदगी मिलने पर संबंधित दुकानदार से जुर्माना वसूलेंगी.

वर्जन :::

नाले की सफाई का निरीक्षण करने के दौरान कई प्रमुख चौराहों के पास बनीं मार्केट से गुजरे रहे नाले में भीषण गंदगी थी, इसमें दुकान में रखा समान ही पैकिंग संबंधी चीजें पड़ी थी. जिसके बाद ही 5000 जुर्माना डालने की योजना बनाई गई है. पंफलेट छपवा लिए है जल्द लगवाए जाएंगे.

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त.