फैक्ट फाइल

-28 टैंकर टोटल निगम के पास पानी के हैं

- 15 छोटे टैंकर हैं

- 13 बड़े टैंकर हैं

- 50 पब्लिक टॉयलेट हैं शहर में

-40 कम्युनिटी टॉयलेट हैं

- 5 मोबाइल टॉयलेट हैं

- रोडवेज, रेलवे जंक्शन समेत अन्य पब्लिक प्लेस पर रखे जाएंगे पानी के टैंकर

-रेलवे जंक्शन पर और सेटेलाइट पर लोगों को मोबाइल टॉयलेट की भी मिलेगी सुविधा

बरेली : शहर में बाहर से आने वाले लोगों को अब बस स्टेशन और रेलवे जंक्शन समेत सभी पब्लिक प्लेसेस पर नगर निगम पानी के टैंकर रखवाएगा, जिससे बाहर से आने वाले लोगों का पानी के लिए भटकना न पड़े. साथ ही रेलवे जंक्शन और सेटेलाइट पर मोबाइल पर मोबाइल टॉयलेट की भी सुविधा मिलेगी. नगर आयुक्त ने कार्य योजना तैयार कर ली है. शहर में पानी के टैंकर के लिए आठ और पाब्लिक टॉयलेट के लिए दो जगह चिन्हित की गई है. अगले सप्ताह से जुलाई माह के अंत तक यह सुविधा मिलेगी.

यहां रखे जाएंगे पानी के टैंकर

- रेलवे जंक्शन

- पुराना रोडवेज

- सैटेलाइट बस स्टेशन

- अयुब खां चौराहा

- शहीद स्मारक चौराहा

- सर्किट हाऊस चौराहा

- डेलापीर चौराहा

- बरेली कॉलेज, बरेली

यहां रखे जाएंगे मोबाइल टॉयलेट

- रेलवे जंक्शन

- सैटेलाइट बस स्टेशन

पानी की नहीं होगी कमी

पब्लिक को गर्मियों में पीने के पानी के लिए भटकना न पड़े, इसके लिए टैंकर रखवाए जा रहे हैं. नगर निगम के पास मौजूदा समय में 28 पानी के टैंकर हैं. जिनमें 15 छोटे और 13 बड़े टैंकर शामिल हैं. छोटे टैंकर की वाटर स्टोरेज क्षमता 3000 तो बड़े टैंकर की क्षमता 4000 लीटर पानी स्टोरेज करने की है.

साफ-सुथरे होंगे टॉयलेट

शहर में जिन स्थानों पर मोबाइल टॉयलेट भिजवाएं जाएंगे, इनकी नियमित रुप से सफाई कराई जाएगी. मोबाइल टॉयलेट का हफ्ते में एक बार निरीक्षण भी किया जाएगा. गंदगी मिलने पर संबंधित अधिकारी कर्मचारियों का वेतन काटा जाएगा.

वर्जन :

गर्मी को देखते हुए रेलवे जंक्शन और रोडवेज समेत 8 स्थानों पर पानी के टैंकर और दो स्थानों पर मोबाइल शौचालय नियमित रुप से उपलब्ध रहेंगे. यह प्रक्रिया अगले सप्ताह से प्रारंभ कर दी जाएगी.

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त.