DEHRADUN: नगर निगम के वार्डो में कूड़ा चोरी और निगम परिसर में कंडम वाहन को नीलाम करने को लेकर अधिकारी एक्शन मूड में आ गए हैं. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से इन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया गया था. जिसके बाद नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने कूड़ा चोरी पर थाना पटेलनगर में एक तहरीर दी है, हालांकि तहरीर अधूरी होने की वजह से पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर पाई है.

कूड़ा चोरी का मामला

दरअसल भार्गव नाम की प्राइवेट कंपनी निगम के वार्डो में कूड़ा कलेक्शन का काम कर रही थी. अनियमितता के चलते कंपनी को हटाकर चेन्नई एमएस डब्ल्यू को डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का ठेका दिया गया था, लेकिन भार्गव कंपनी की ओर से चेन्नई एमएस डब्ल्यू से पहले ही वार्डो में कूड़ा उठाकर मनमाना शुल्क वसूला जा रहा था. इसके अलावा कूड़ा वाहन में कूड़ा छंटनी के चलते प्लांट में खाद बना रही कंपनी को घाटा हो रहा था. कूड़ा प्लांट में नहीं पहुंच पा रहा था. नगर आयुक्त के संज्ञान में बात आई, तो उन्होंने भार्गव कंपनी के खिलाफ पटेलनगर थाने में तहरीर दी थी, हालांकि अधूरी जानकारी होने के चलते पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया.

कंडम वाहनों की होगी निलामी

निगम परिसर में कंडम वाहनों के नीलामी की तैयारी भी शुरू हो गयी है. आचार संहिता हटते ही वाहनों को नीलाम किया जाएगा. इसके लिए आरटीओ को कमेटी में शामिल किया गया है. निगम के कुल 31 वाहन नीलाम किए जाने हैं. इसमें टाटा, डंपर, जेसीबी आदि वाहन मौजूद है. बोली ऑनलाइन लगायी जाएगी.