फैक्ट फाइल :

13000 आबादी है वार्ड-15 की

5000 लोगों के घर नहीं है पाइप लाइन का कनेक्शन

- शहर के वार्ड नंबर 15 स्थित हजियापुर में नहीं डाली गई है पाइन लाइन

-नगर निगम ने 1200 लोगों के 1000 से 1500 रुपए तक के बिल बनाकर थमाया नोटिस

बरेली : शासन के लाख प्रयासों के बाद भी सरकारी महकमा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. नगर निगम के इस कारनामे से काम को लेकर अधिकारियों की संजीदगी का पता चलता है. शहर के वार्ड नंबर 15 स्थित हजियापुर मोहल्ले के लोग ट्यूजडे को उस समय दंग रह गए, जब उन्हें नगर निगम द्वारा जारी किए गए वाटर टैक्स के नोटिस मिले, जबकि उनके मोहल्ले में पाइप लाइन कभी डाली ही नहीं गई. वहीं पाइप लाइन डालने को लेकर उन्होंने जलकल विभाग से कई बार गुहार लगाई, जिसकी सुनवाई आज तक नहीं हुई है. पानी के कनेक्शन दिए बगैर ही बिल मिलने से क्षेत्रीय लोग परेशान हैं.

अब कहे रहे भूल हो गई

एक दो नहीं पूरे 1200 लोगों को 1500 तक का बिल का नोटिस दिया गया है. नोटिस से परेशान क्षेत्रीय लोगों ने पार्षद से शिकायत की है. मामले के संबंध में जब पार्षद ने निगम के अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने बताया कि गलती से इलाके में नोटिस पहुंच गए हैं. कैंप लगवाकर नोटिस को संशोधित कराया जाएगा.

यह है नियम

नगर निगम की गाइड लाइन के मुताबिक अगर किसी पर्सन के घर के 100 मीटर के दायरे में पाइप लाइन है तो कनेक्शन न लेने पर उसको भी टैक्स भरना पड़ता है. वहीं वार्ड-39 में पाइप लाइन पड़ी हुई है, जोकि वार्ड से 100 मीटर से ज्यादा दूरी पर है. इसके बावजूद क्षेत्रीय लोगों को बिल भेज देना नगर निगम की हीलाहवाली उजागर करता है.

मामले की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. अगर ऐसा हुआ है तो जांच कराई जाएगी.

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त.

हजियापुर वार्ड तीन नंबर जोन में आता है, उन्होंने ही भूल से नोटिस जारी किए हैं. इलाके में कैंप लगाकर नोटिसों को संशोधित करवा दिया जाएगा.

ललतेश सक्सेना, कर निर्धारण अधिकारी.

निगम में हाल ही में हुई कार्यकारिणी की बैठक में पाइप लाइन का मुद्दा उठाया था, लेकिन सिवाए आश्वासन के कुछ हाथ नही लगा. बिना पाईप लाईन के नोटिस भेज दिए गए. अधिकारी से बात की है, जल्द ही समस्या का समाधान होगा.

रहीश अब्बासी.

क्या बोले लोग

1. जिस क्षेत्र में पाइप लाइन डाली गई है, वहां से हमारा मोहल्ले की दूरी करीब 1000 मी. है फिर हम लोग टैक्स क्यों दें.

महबूब खान.

2. मोहल्ले की गंदगी, पेयजल और जलभराव की कितनी समस्या है, यह देखने कोई नहीं आता है. पाइप लाइन है नहीं और टैक्स का नोटिस भेज दिया.

हसीना बी.

3. एक बार पहले भी निगम ने ऐसे ही नोटिस भेज दिए थे तो लोगों ने निगम में प्रदर्शन किया था. जब निगम को पता था इस इलाके में पाइप लाइन नहीं है तो नोटिस क्यों भेजे.

अब्दुल सलाम.