RANCHI ट्ठ अगले दो दिन तक पूरे देश के प्राथमिक शिक्षकों व शिक्षक नेताओं की जुटान सिदगोड़ा स्थित टाउन हॉल में रहेगी। शनिवार को राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जाएगा जिसमें देशभर के करीब 150 शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2009 की कमियों पर चर्चा करेंगे। वहीं अगले दिन 27 मई को एआइएफइए के राष्ट्रीय स्तर के संघीय पदाधिकारियों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें शिक्षकों से जुड़ी प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। यह आयोजन झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ पूर्वी सिंहभूम की ओर से किया जा रहा है। आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को संघ के पदाधिकारियों की बैठक हुई।

कई मुद्दों पर चर्चा

राष्ट्रीय सेमिनार सिदगोड़ा टाउन हॉल में शनिवार को सुबह 11 बजे शुरू होगा। वहीं 27 को एआइएफइए के संघीय पदाधिकारियों की बैठक में नई पेंशन प्रणाली की जगह पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने, राज्य सरकार के शिक्षकों को केंद्रीय कर्मियों के समान भत्ता देने, उत्क्रमित वेतनमान शीघ्र लागू करने, विद्यालय में शिक्षकों के सभी स्तर के पदों को भरने, समान काम के लिए समान वेतन आदि विषयों पर गहन मंथन कर राज्य सरकारों को निदान के लिए अवगत कराया जाएगा।

500 से ज्यादा शिक्षक होंगे शामिल (बॉक्स)

पूरे आयोजन में करीब 500 शिक्षकों के शामिल होने की संभावना है। तैयारियों की समीक्षा को लेकर हुई बैठक में झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य महासचिव निखिल मंडल, अरुण कुमार सिंह, दारिबन टुडू, अरुण कुमार, बलराम प्रसाद, आशीष मंडल, सच्चिदानंद चौधरी, रुद्र प्रताप सीट, टीपु तीयु, ब्रजेश झा, श्यामल मंडल, अमरेंद्र मिश्रा, गिरिजा मिश्रा, कृष्ण चंद्र दास, स्वप्न मुंडा, रामजीत भगत, पीथो सोरेन, राजेंद्र कर्ण, मेयालाल सरदार आदि शामिल थे।