-एक ट्रक चालक के पैर में लगी गोली, लेवी वसूलने से जुड़ा है मामला

-बिहार के हैं दो ट्रक, पुंडी कोलियरी से बालूमाथ आने के दौरान उग्रवादियों ने किया हमला

लातेहार : बालूमाथ थाना क्षेत्र के चमातू गांव के पास स्वतंत्र जेपीसी नाम के एक उग्रवादी संगठन ने शनिवार रात कोयला लदे तीन ट्रकों को रुकवाकर आग के हवाले कर दिया। इस दौरान उग्रवादियों ने कई चक्र गोलियां भी चलाई। गोली लगने से एक ट्रक चालक विमलेश यादव घायल है। उसके पैर में गोली लगी है। बालूमाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घायल ट्रक चालक को रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है। घटना का कारण कोयला के लेवी होल्डर, ट्रांसपोर्टर व ट्रक चालकों द्वारा उग्रवादियों को लेवी नहीं मिलना बताया जा रहा है। गौरतलब है कि इस क्षेत्र में इसी तरह छोटे-छोटे संगठन बनाकर उग्रवादी व अपराधी लेवी वसूलते रहे हैं। उग्रवादियों के कुछ इलाकों से पलायन के बाद भी नए-नए नाम से पनप रहे उग्रवादियों-अपराधियों के संगठन इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

बालूमाथ जा रहे थे

बताया जाता है कि तीनों ट्रक कुंडी कोलियरी से कोयला लेकर बालूमाथ की ओर आ रहे थे। इसी दौरान रात में चमातू गांव के पास तीन हथियारबंद उग्रवादियों ने ट्रकों को रुकवाया। इस दौरान उग्रवादियों ने ट्रक पर अंधाधुंध फायरिंग भी की इसमें एक ट्रक चालक विमलेश यादव को गोली लगी। ट्रक जलाने के बाद उग्रवादियों ने ट्रक के चालकों को एक पर्चा भी थमाया। जिसमें इस घटना को स्वतंत्र जेपीसी नामक उग्रवादी संगठन द्वारा अंजाम दिए जाने की बात लिखी है। जले हुए तीन ट्रकों में एक ट्रक पूर्व सांसद प्रतिनिधि बालूमाथ निवासी विजय यादव का है, जबकि दो अन्य ट्रक बिहार के बताए जा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

---

पुलिस बहुत जल्द इस कांड के आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी। ग्रामीण और व्यवसायियों को डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है।

- मोहन पांडेय, इंस्पेक्टर, बालूमाथ।