कोर्ट का आदेश गिरफ्तार करके पेश करें

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आगरा के सांसद रमाशंकर कठेरिया के खिलाफ विशेष कोर्ट एमपी एमएलए के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने मंगलवार को गैर जमानती वारंट जारी किया। सांसद के साथ आरोपित वाजिद, हरि दुबे, वीरेंद्र चौहान, जितेंद्र फौजदार के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। कोर्ट ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है।

फतेहपुर सीकरी का मामला

मामला आगरा के फतेहपुर सीकरी थाने से जुड़ा है। सात फरवरी 2012 को थाना प्रभारी प्रीतम सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि नगर निगम के मुख्य द्वार पर सपा प्रत्याशी प्रेम सिंह व भाजपा प्रत्याशी जितेंद्र फौजदार अपने समर्थकों के साथ झंडा बैनर लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इससे आवागमन बाधित था। शांति व्यवस्था को खतरा था। इसी में सांसद रमाशंकर समेत आठ लोगों को नामजद करते हुए अन्य समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था। मामले में एमपी एमएलए कोर्ट से आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

बाक्स

नहीं पेश हुए एमएलसी बृजेश सिंह

हत्या के मामले में वाराणसी जेल में बंद एमएलसी बृजेश सिंह मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट में नहीं पेश हो सके। जेल अधीक्षक वाराणसी ने कोर्ट में रिपोर्ट भेजी है कि पर्याप्त पुलिस बल न उपलब्ध होने की वजह से बृजेश सिंह को प्रयागराज लाकर कोर्ट में नहीं पेश किया जा सका। इस पर विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने सुनवाई की अग्रिम तिथि आठ फरवरी मुकर्रर कर दी। गाजीपुर के बृजेश सिंह हत्या के मामले में वाराणसी जेल में बंद हैं।