-- दिसंबर तक कम्प्लीट किए जाने का दिया गया है टारगेट, बजट के अभाव में काम की रफ्तार स्लो

KANPUR: पुराने गंगा पुल के पास बन रहे गोला घाट ब्रिज के लिए अभी कानपुराइट्स को महीनों का इंतजार करना पड़ेगा। कम्प्लीशन टारगेट को पूरा होने में एक महीने से कुछ अधिक समय बचा हुआ है। पर बचे हुए कार्य और काम की रफ्तार को देखकर इस साल तो क्या करंट फाइनेंशियल ईयर में भी पूरा होते नजर आ रहे हैं। ब्रिज के रास्ते में एक और समस्या बजट न मिलना है।

8 साल बाद भी अधूरा

रेलवे की 42 स्पेशल गंगाघाट पर क्रॉसिंग पर ब्रिज बनाने का प्रपोजल वर्ष 2010 में पास हुआ था। हालांकि स्टेट ब्रिज कार्पोरेशन 4 वर्ष बाद काम शुरू कर सका था। हालांकि रेलवे ने अपना हिस्सा काफी पहले ही बना दिया है। कैंट की एनओसी आदि वजहों से काम लंबे समय से अटका रहा है। हालांकि अब इन समस्याओं से छुटकारा मिल गया है। इन समस्याओं की वजह से कई बार कम्प्लीशन टारगेट बढ़ाया जा चुका है।

मिली नई डेडलाइन

अब नया टारगेट दिसंबर 2018 दिया गया हालांकि अभी भी कार्य की रफ्तार की काफी स्लो है। इसकी दिसंबर तक ब्रिज बनते नहीं नजर आ रहा है। अब स्टेट ब्रिज कार्पोरेशन के ऑफिसर भी इसे मानने लगे है। इसकी एक बड़ी वजह बजट की कमी बताई जा रही है। स्टेट ब्रिज कार्पोरेशन के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर जेएस सयाना ने बताया कि शासन से बजट मांगा जा रहा है। जिससे काम तेजी से हो सके। अभी ब्रिज को कम्प्लीट होने से 6 महीने से अधिक समय लग जाएगा।

गंगा घाट रेलवे ब्रिज

पास हुआ- 16 नवंबर 2010

प्रोजेक्ट कास्ट --3491.50 लाख

काम शुरू हुआ- मार्च 2014

आवंटित धनराशि--2516.32 लाख

टारगेट(रिवाइज)- दिसंबर 2018