दीपावली पर नहीं होगी बिजली की दिक्कत

देहरादून : यूपीसीएल का दावा है कि इस दिवाली लोगों को बिजली किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। शहरभर में चल रहा विद्युत पोल व लाइनों की क्षमता बढ़ाने के लिए मरम्मत कार्य अंतिम चरण में है। वहीं, बिजली की अधिक मांग होने पर भी बिजली की खरीद की जाएगी।

मरम्मत का काम तीन दिन में पूरा

दिवाली को देखते हुए यूपीसीएल विद्युत पोल व लाइनों की मरम्मत का कार्य तेजी से कर रहा है। मरम्मत का कार्य अगले दो-तीन दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। दिवाली में बढ़ने वाली बिजली की मांग को पूरा करने के लिए भी योजना बनाई जा रही है। इसके लिए मांग का आकलन भी किया जा रहा है। यूपीसीएल के प्रवक्ता एके सिंह ने बताया कि अनुमानित आवश्यक बिजली की खरीद केंद्रीय पूल व अन्य माध्यमों से की जाएगी।

तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था का दावा

यूपीसीएल मुख्यालय से सभी डिविजनों को दीपावली में बिजली की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए टीमें गठित करने के निर्देश दिए गए हैं। यह टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की निगरानी करेंगी। कहीं भी आपात स्थिति होने पर ये टीम कंट्रोल रूम को सूचित करेगी। इसके बाद तुरंत प्रभावित क्षेत्र में वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

आज तीन घंटे गुल रहेगी बिजली

बिजली लाइनों की मरम्मत के चलते आज शहर के एक दर्जन क्षेत्रों सुबह से ही घंटों बिजली गायब रहेगी। इसमें बिंदाल, घंटाघर, विजय कॉलोनी, तिलक रोड, मच्छी बाजार, किशन चौक समेत अन्य क्षेत्र शामिल हैं। यहां सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। वहीं, मंगलवार को गोविंदगढ़, कांवली, विजय पार्क, चकराता रोड, देवलोक कॉलोनी में भी इसी समय शटडाउन लिया जाएगा।