- अस्पताल का वॉटर कूलर भी खराब, पानी खरीद गला तर कर रहे तीमारदार

GORAKHPUR: सीएम सिटी के जिला महिला अस्पताल को एवन बनाने के लिए शासन-प्रशासन तो पूरी शिद्दत से जुटे हैं। लेकिन यहां बैठकर कुर्सी तोड़ रहे जिम्मेदार शासन की सारी मेहनत पर पानी फेरने में लगे हुए हैं। हाल ये है कि पीएनसी वार्ड जहां नार्मल डिलेवरी के बाद महिलाओं को भर्ती किया जाता है। उस वार्ड के शौचालय में दरवाजा ही नहीं है। यही नहीं, पीने के पानी की व्यवस्था न होने से मरीज के साथ आए तीमारदार भीषण गर्मी में बेहाल हो जा रहे हैं। गला सूखने पर मजबूरन बाहर से मंहगे दाम पर पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है।

सीएम को ट्वीट कर की शिकायत

जिला महिला अस्पताल में अपनी पत्नी को भर्ती करा अपने आप को कोस रहे राज पांडेय यहां की व्यवस्था से काफी नाराज हैं। उन्हें उम्मीद थी कि सीएम का शहर होने के नाते सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधरी होंगी। लेकिन जब उन्होंने वार्ड में बिना दरवाजे के शौचालय देखा तो उनके होश उड़ गए। यही नहीं, बेड पर गंदी चादर बिछी हुई थी जिसे उन्हें बदलने भी नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि वार्ड के अंदर गर्मी दूर करने के लिए एग्जॉस्ट फैन लगा है जो काफी दिनों स खराब है। साथ ही कई बेड के ऊपर तो फैन भी गायब हैं। राज इन परेशानियों को देखकर इग्नोर नहीं कर पाए और उन्होंने तत्काल इसकी सीएम योगी आदित्यनाथ और सीएमओ के ट्विटर हैंडल पर शिकायत दर्ज कराई।

35 रुपए का पानी पी रहे तीमारदार

भर्ती महिलाओं के तीमारदार इस भीषण गर्मी में हर दिन आठ से दस बोतल पानी बाहर से खरीद रहे हैं। वजह ये कि यहां लगे वॉटर कूलर खराब पड़े हैं। लिहाजा 20 रुपए की बोतल भी बाहर से 35 रुपए में खरीदना लोगों की मजबूरी बन गई है। जबकि गरीब तबके के लोग अस्पताल के बाहर स्थित मंदिर से पानी लाकर पी रहे हैं।

कोट्स

अस्पताल में पीने के पानी की व्यवस्था कहीं भी नहीं है। सर्जिकल वार्ड में एक छोटा सा आरो लगा भी है तो उसमें पानी नहीं आता है। वहीं कभी आ भी गया तो वो इतना गर्म रहता है कि उसे पी नहीं सकते हैं। इसलिए बाहर से ही पानी खरीदकर पीना पड़ता है।

- श्रींगीनाथ विश्वकर्मा, कूरी बाजार

महिला अस्पताल में पानी की समस्या तो है ही साथ ही यहां शौचालय से लगाए गर्मी से निपटने के उपाय भी फेल हैं। पत्‍‌नी भर्ती है और वार्ड के शौचालय में दरवाजा ही नहीं है। शौचालय भी गंदगी से भरा हुआ है।

- राज पांडेय

वर्जन

ई टेंडरिंग के कारण काम रुका हुआ था। दरवाजे के लिए ऑर्डर कर दिया है। बहुत जल्द दरवाजा लग जाएगा। वहीं वॉटर कूलर को ठीक कराने के लिए केबल बदलवाया जा रहा है।

- डॉ। डीके सोनकर, एसआईसी, जिला महिला अस्पताल