विधानसभा के करीब ट्रैफिक लाइट भी भगवान भरोसे

-एसपी ट्रैफिक ने एमडीडीए को लिखा पत्र

देहरादून, दून के चौराहों पर आजकल ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। चौराहों पर एक नहीं दो-दो पुलिस के जवान धूप और बारिश में ट्रैफिक कंट्रोल करते नजर आ रहे हैं। शहर में कई ऐसे चौराहे हैं, जहां ट्रैफिक सिग्नल स्विच ऑफ हैं। इसका कारण, बारिश से सिग्नल में आने वाली दिक्कतें बतायी जा रही हैं। लेकिन, यह सिग्नल कई दिनों से खराब हैं। एसपी ट्रैफिक की ओर से एमडीडीए का लेटर भी भेजा गया है,

एमडीडीए को लिखा पत्र

तीन दिन पहले ही एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद की ओर से एमडीडीए के सचिव जीसी गुणवंत को पत्र भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि प्रिंस चौक, रिस्पना पुल व लाल पुल जैसे चौक पर लंबे समय से ट्रैफिक सिग्नल खराब हैं। नतीजतन, ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा आ रही है। ट्रैफिक पुलिस भी मान रही है कि सिग्नल खराब होने के कारण रोड एक्सीडेंट्स की संभावना बन रही है। एसपी ट्रैफिक के लेटर में कहा गया है कि रोड सेफ्टी व ट्रैफिक व्यवस्था के तहत ट्रैफिक सिग्नल का सही होना बेहद जरूरी है। ट्रैफिक सिग्नल तत्काल ठीक कराए जाने की जरूरत है, जिससे चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान न हो और बेहतर ट्रैफिक का संचालन हो पाए। एमडीडीए सचिव को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि जल्द ही इन ट्रैफिक सिग्नल लाइट्स सही करवा दिया जाए।

वीआईपी मूवमेंट भी प्रभावित

एसपी ट्रैफिक द्वारा एमडीडीए भेजे गए अपने लेटर में जिन चौराहों का जिक्र किया गया है। वे शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहों में शामिल हैं। इन्हीं चौराहों पर सुबह से लेकर शाम तक सबसे ज्यादा वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। इनमें रिस्पना पुल, जहां से चंद दूरी पर विधानसभा है और हर रोज इसी चौराहे से वीआईपी मूवमेंट होता है, उसके बाद प्रिंस चौक का नाम भी शामिल है। मिड सिटी में स्थित यह व्यस्ततम चौक हैं। उसके बाद लाल पुल भी शामिल हैं। सिग्नल खराब होने के कारण वर्किंग डे में पुलिस को ट्रैफिक कंट्रोल के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। एमडीडीए ने जल्द खराब ट्रैफिक लाइटों को सुधारने का भरोसा दिया है।