ज्वैलरी खरीद पर मेकिंग चार्ज में 20 से 25 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

पुरानी ज्वैलरी पर 60 से 70 प्रतिशत का एक्सचेंज ऑफर

Meerut। अक्षय तृतीया को मात्र आठ दिन बाकी हैं लेकिन अभी तक बाजारों में ग्राहकों की आवाजाही कम ही है। इस साल कई ज्वैलर्स अक्षय तृतीया पर ऑफर देकर ग्राहकों को आकर्षित करने की योजना बना रहे हैं। फिलहाल बाजार मंदा है लेकिन व्यापारियों को उम्मीद है कि ऑफर्स के चलते बाजारों में रौनक भी आ जाएगी।

सोने पर सोने का ऑफर

अक्षय तृतीया पर ग्राहकों को लुभाने के लिए अधिकतर ज्वैलर्स इस बार सोने, चांदी व डायमंड की ज्वैलरी की खरीद पर सोने व चांदी के सिक्के का ऑफर दे रहे हैं। साथ ही ग्राहक को खुश करने के लिए ज्वैलर्स लक्की ड्रॉ के माध्यम से मोबाइल, टीवी व फ्रीज उपहार में देने की योजना भी बना रहे हैं। ज्यादा खरीददारी करने वाले हर ग्राहक को ज्वैलरी खरीद पर मेकिंग चार्ज में 20 से 25 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ऑफर भी दिया जाएगा।

लुभाने का प्रयास

कुछ ज्वैलर्स इस बार पुरानी ज्वैलरी एक्सचेंज कर नई ज्वैलरी खरीदने पर भी अच्छा डिस्काउंट दे रहे हैं। पुरानी ज्वैलरी को 60 से 70 प्रतिशत एक्सचेंज ऑफर के साथ लिया जा रहा है। ऐसे में ग्राहकों को बहुत कम दाम में लेटेस्ट डिजाइन की ज्वैलरी मिलेगी।

अक्षय तृतीया पर हर साल बिक्री अच्छी रहती है हालांकि अभी ग्राहक कुछ कम हैं। इस बार ऑन काउंटर डिस्काउंट के साथ मेकिंग चार्ज में डिस्काउंट का ऑफर भी दिया जाएगा।

सर्वेश, महामंत्री, सर्राफा एसोसिएशन

अक्षय तृतीया पर हर साल भगत ज्वैलर्स द्वारा आकर्षक ऑफर दिए जाते हैं। इस साल भी गोल्ड व डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर सोने व चांदी के सिक्के दिए जाएंगे।

आकाश मांगलिक, वाइस प्रेसीडेंट, सर्राफा एसोसिएशन

बाजार में पिछले साल से भारी मंदी है लेकिन त्योहारों पर मुनाफे की उम्मीद की जाती है। इस बार अक्षय तृतीया पर डायमंड ज्वैलरी पर जीरो प्रतिशत मेकिंग चार्ज और गोल्ड ज्वैलरी पर 20 प्रतिशत मेकिंग चार्ज का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

अनुज वर्मा, नारायण ज्वैलर्स