विभागीय अधिकारी ही चुपचाप करेंगे बसों में सफर

यात्रा के दौरान बिना पहचान बताए होगी परिचालक-चालक की निगरानी

Meerut। रोडवेज की बसों में यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायतों की अब खुद रोडवेज के अधिकारी ही जांच करेंगे। इसके लिए मुख्यालय स्तर पर आरएम और एआरएम को बसों में गोपनीय यात्रा करने का आदेश मिला है। इस यात्रा के दौरान अधिकारी सिर्फ चालक- परिचालक के बर्ताव और संचालन पर निगरानी रखेंगे। इसके लिए आला अधिकारियों को दूसरे रीजन की बसों में सफर की ड्यूटी दी जाएगी। रोडवेज के आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि रोडवेज में एआरएम और अन्य स्टॉफ को बसों में चेकिंग की डयूटी पर तैनात किया गया है। ताकि बसों में चालक परिचालकों की गलतियों को सुधारा जा सके और यात्रियों का सफर सही रहे।

चालक परिचालकों पर नजर

दरअसल, रोडवेज मुख्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ को बसों में सफर के दौरान चालक परिचालक द्वारा यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार, बसों की गलत ड्राइविंग, ढाबों पर बसों को रोकना, बिना टिकट यात्रियों को यात्रा कराना आदि की शिकायतें प्राप्त होती हैं। इन शिकायतों की जांच और चालक परिचालक पर एक्शन के लिए यह योजना तैयार की गई है।

टिकट लेकर सामान्य होगी यात्रा

यात्रा के दौरान आरएम एआरएम या अन्य कोई रोडवेज का अधिकारी रोडवेज बस में बकायदा टिकट लेकर सफर करेगा। इस यात्रा के दौरान वह अपनी पहचान न बताकर सामान्य यात्री की तरह रहेगा। ताकि चालक परिचालक अपने बर्ताव में बदलाव ना करें।

रीजन की होगी अदला- बदली

रोडवेज की इस योजना को पूरी तरह पारदर्शी बनाने के लिए आला अधिकारियों को अपने रीजन से अलग दूसरे रीजन में भेजा जाएगा। दूसरे रीजन में अधिकारी को कर्मचारी पहचान नही पाएंगे। इससे उम्मीद की जा रही है कि निरीक्षण सफल रहेगा।