हिन्दुस्तानी एकेडेमी में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 'एक दिन शहीदों के नाम' समारोह का आयोजन

ALLAHABAD: हॉस्पिटल हो या घर या फिर हमारे आसपास का माहौल सभी जगह साफ-सफाई न रखने से बीमारियां पनपती हैं। इससे बचने के लिए हर व्यक्ति को साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहकर बीमारियों को दूर भगाना चाहिए। हमारी सरकार का भी यही लक्ष्य है इसीलिए आम आदमी तक चिकित्सा की बेहतर सुविधाएं पहुंचाने का संकल्प लिया गया है। यह बातें प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हिन्दुस्तानी एकेडेमी में आयोजित एक दिन शहीदों के नाम कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही।

शहरों जैसी सुविधा गांवों में पहुंचाएंगे

श्री सिंह ने देश के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि शहरों जैसी चिकित्सा सुविधा ग्रामीण इलाकों में भी पहुंचाने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कवियित्री प्रीता बाजपेई व डॉ। रूचि चतुर्वेदी द्वारा प्रस्तुत की गई रचनाओं की सराहना की। स्टांप रजिस्ट्रेशन व नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि शहीदों की वजह से आज हम लोग गुलामी की बेडि़यों से खुले वातावरण में सांस ले रहे हैं। भाजपा सांसद श्यामाचरण गुप्ता व भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान श्रीकान्यकुब्ज ब्राह्माण सभा प्रयाग के नवनियुक्त पदाधिकारियो को शपथ दिलाई गई।

बॉक्स

निकाला मशाल जुलूस

संयुक्त व्यापार मंडल की ओर से खुल्दाबाद मरकरी चौराहे पर मशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस की अगुवाई कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने की। यात्रा कर्बला चौराहा, हिम्मतगंज होते हुए ऐतिहासिक नीम के पेड़ पर पहुंचकर समाप्त हुई। वहां शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। फ्रेंडस ऑफ इंडिया की ओर से शहीदों की स्मृति में सुभाष चौराहे पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के नीचे पदाधिकारियों ने कैंडिल जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर निशीथ वर्मा, डॉ। अविनाश कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ अधिवक्ता टीपी सिंह आदि मौजूद रहे।