-इससे पूर्व चिकित्सक से मांगी गई थी एक लाख रंगदारी

क्कन्ञ्जहृन्: दाउद बिगहा स्थित ज्योति जीवन अस्पताल में घूसकर बम से उड़ा देने की धमकी देकर लूटपाट की कोशिश करने वाले बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले भी इस अस्पताल के एक डॉक्टर एक लाख रुपये रंगदारी भी मांगी गई थी।

रंगदारी न देने पर रंगदारों ने जानलेवा हमला किया था।

कर्मचारियों ने बदमाश को पकड़ा

अस्पताल के निदेशक डॉ। ज्योति रंजन ने बताया कि दाउद बिगहा मंदिर के समीप स्थित निजी अस्पताल में सत्रह की मध्य रात के बाद एक अज्ञात अपराधी घुसा। अस्पताल में तोड़फोड़ करते हुआ युवक बोला कि जो भी कैश है दे दो नहीं तो मोबाइल में बम है उड़ा दूंगा।

अस्पताल कर्मचारियों ने साहस दिखाते हुए सूझबूझ से धमकी दे रहे अपराधी को पकड़ लिया। कर्मचारियों की सूचना पर पहुंचे चिकित्सक ने अगमकुआं थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे को फोन पर घटना की सूचना दिया। सूचना पर दरोगा विजय कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे।

बदमाश के पास से दो मोबाइल जब्त

अगमकुआं पुलिस के समक्ष अपराधी ने अपना नाम धर्मेंद्र कुमार उर्फ लालू बताया। गिरफ्तार के पास से पुलिस ने दो मोबाइल, 515 रुपये, घड़ी, ईयरफोन, चार्जर बरामद किया।

पहले भी जा चुका है जेल

पूछताछ के दौरान बदमाश ने बताया कि वर्ष 2012 में वह पत्रकार नगर थाना से आपराधिक मामले में जेल गया था। चिकित्सक समझ नहीं पा रहे थे कि अपराधी हत्या करने आया था या फिर लूटपाट करने। गिरफ्तार के मोबाइल पर सुबह तीन बजे लखीसराय के रामगढ़ चौक नंदनामा के सूरज कुमार का फोन आया था। उसने बताया कि उसका मोबाइल चोरी चला गया है। चिकित्सक ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व हॉस्पिटल के आगे लगा सुमो गोल्ड भी रात में चोरी चला गया था। 16 जून को अज्ञात अपराधियों ने मुझसे एक लाख रुपये रंगदारी मांगा था।