रिक्शा पर सवारी शेयर करना पड़ गया महंगा

जिसे समझा सवारी वो निकला जेबकतरा

<रिक्शा पर सवारी शेयर करना पड़ गया महंगा

जिसे समझा सवारी वो निकला जेबकतरा

BAREILLY:

BAREILLY: अगर आप थोड़े से पैसे बचाने के लिए रिक्शा शेयर करते हैं तो अब अलर्ट हो जाइएक्योंकि थोड़ी सी बचत आपको बड़ा चूना लगा सकती है। जिसे आप कोई आम सवारी समझें, वह जेबकतरा निकले। फ्राइडे सुबह चौकी चौराहा चौकी से चंद कदम की दूरी पर आईटीबीपी के जवान के साथ कुछ ऐसी ही वारदात हुई। क्भ् रुपए में सवारी शेयर करने के चक्कर में जवान को क् लाख फ्भ् हजार रुपये गंवाने पड़ गए। जब जवान को जेब कटने का पता चला तब तक जेबकतरा फरार हो चुका था। मौका पाकर रिक्शा चालक भी गायब हो गया। जवान की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

जमा करने आए थे रुपये

दरंग, हिमाचल निवासी तुलेराम हल्दूचौर, हल्द्वानी स्थित आईटीबीपी की फ्ब् बटालियन में एएसआई जीडी है। फ्राइडे सुबह वह बटालियन से बरेली लालकुंआ एक्सप्रेस से आया था। उसे यहां कचहरी स्थित एसबीआई बैंक में क्,फ्भ्,फ्7भ् रुपये एक्स असिस्टेंट कमांडेंट स्वपनिल रेंवे के अकाउंट में जमा करने थे। स्वपनिल का आईपीएस में सेलेक्शन हो गया है इसलिए तुलेराम को उनकी पिछले तीन महीने की सैलरी डिपॉजिट करनी थी। रुपए जमा करने के बाद तुलेराम को आईटीबीपी कैंप बुखारा में रसीद देनी थी।

क्भ् रुपये देकर गया जेबकतरा

तुलेराम ने बताया कि करीब सुबह 7 बजकर ख्0 मिनट पर वह सिटी रेलवे स्टेशन पर उतरे और चौकी चौराहा के लिए फ्0 रुपये में रिक्शा तय कर लिया। जैसे ही रिक्शा चलने लगा वैसे ही पीछे से एक व्यक्ति दौड़ते हुए आया और कहा कि उसे भी चौकी चौराहा जाना है। उसने कहा कि वह वहां तक के आधे रुपये यानी क्भ् रुपये दे देगा। तुलेराम ने इस पर उसे रिक्शे में बैठा लिया। चौकी चौराहा से कुछ दूर पहले ही युवक रिक्शे से उतर गया और उन्हें क्भ् रुपये दे दिए जो उन्होंने शर्ट की पॉकेट में रख लिए। करीब क्0 मीटर बाद वह रिक्शा से उतरे तो उन्हें पता चला कि उनकी पैंट की जेब कट गई है। इस दौरान रिक्शे वाले ने कहा कि जेबकतरा इधर ही गली में उतरकर गया होगा तो वह पीछा करने के लिए गए तब तक वह फरार हो चुका था। बाद में रिक्शा चालक भी गायब हो गया।