- आईडीएच से हालत बिगड़ने पर भेजा गया था हैलट आईसीयू लेकिन डॉक्टर्स ने वार्ड में भेजा

- परिजनों का आरोप ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिलने से हुई मौत

KANPUR: हालत बिगड़ने पर हैलट आईसीयू भेजी गई स्वाइन फ्लू की एक संदिग्ध पेशेंट की बुधवार को मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक डॉक्टर्स ने हालत बिगड़ने पर डॉक्टर्स ने उन्हें आईसीयू में रखने की बजाय वार्ड में भेज दिया। जहां ऑक्सीजन खत्म हो गई। किसी तरह उन्हें आईसीयू लेकर आए लेकिन उनकी मौत हो गई।

फ् दिन फ् संदिग्ध मौते

सोमवार को आईडीएच और हैलट में भर्ती जिन तीन पेशेंट्स के सैंपल स्वाइन फ्लू की जांच के लिए लखनऊ भेजे गए थे। उन तीनों की एक एक दिन में मौत हो गई। आईडीएच में भर्ती निराला नगर रेलवे कॉलोनी निवासी ज्ञान चंद्र की पत्‍‌नी वीणा दुबे की हालत मंगलवार को काफी खराब हो गई थी। जिसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें हैलट आईसीयू भेज दिया था। ज्ञान चंद्र ने बताया कि वहां पर डॉक्टर्स आईसीयू में भर्ती करने की बजाय वार्ड-क्क् में भेज दिया। जहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने से वीणा की हालत बिगड़ गई। उन्हें आईसीयू लेकर आए लेकिन तब तक उनकी जान जा चुकी थी।

तीन की रिपोर्ट निगेटिव, कोई नया सैंपल नहीं

स्वाइन फ्लू की जांच के लिए सोमवार को भेजे गए तीन सैंपलों की रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई। इन तीनों की पेशेंट्स की मौत हो चुकी है। डिप्टी सीएमओ डॉ। अरविंद यादव ने बताया कि तीनों की ही मौत दूसरी वजहों से हुई। उन्हें स्वाइन फ्लू नहीं था। बुधवार को कोई नया पेंशेंट सामने नहीं आया।