सात लाख रुपये के पटाखों को दिनभर ढूंढती रही पुलिस

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर बरामद किए थे पटाखे

Meerut। बिहार में थाने के मालखाने में रखी शराब जब गायब हो गई तो जांच के दौरान पुलिस ने सफाई दी कि चूहे शराब पी गए। ठीक इसी तरह ब्रह्मपुरी थाने के मालखाने में रखे सात लाख के पटाखे गायब हो गए हैं और एसएसपी ने जांच के आदेश भी दिए हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि जांच रिपोर्ट में पुलिस क्या खुलासा करती है। फिलहाल ब्रह्मपुरी थाने से गायब हुए सात लाख रुपये के पटाखों को पुलिस दिन भर खोजती रही, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा।

एसएसपी ने बिठाई जांच

ब्रह्मपुरी थाने से गायब हुए सात लाख रुपये के पटाखे का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से मामला मुख्यमंत्री, डीजीपी आदि तक पहुंच गया है। ध्यान रहे कि गत 30 अक्टूबर को पुलिस ने देवपुरी निवासी अमित गोयल के घर में छापेमारी कर अवैध रूप से रखे हुए 7 लाख रुपए पटाखे बरामद किए थे। उधर एसएसपी अखिलेश कुमार ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पूर्व ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर व माल खाने के इंचार्ज को तलब कर पटाखों की जानकारी हासिल की, लेकिन कुछ पताहीं लगा।

उपहार में दिए गए पटाखे

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दीपावली के एक दिन पहले ही माल खाने में रखे सभी सात लाख रुपये के पटाखे पुलिस अधिकारियों के पास पहुंच गए थे। इसके बाद उन्हें आपस में बांट लिया गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में पुलिस एक व्यापारी के घर से सात लाख रुपये के पटाखे लेकर आ गई और अब उनका कुछ अता-पता नहीं है।