इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन की ओर से होली मिलन और कवि सम्मेलन का आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन की ओर से रविवार को एसोसिएशन सभागार में होली मिलन और कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आरकेएस चौहान, पद्मश्री अशोक चक्रधर सहित अन्य पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का उद्घाटन किया. शहर के प्रख्यात कवि यश मालवीय ने 'काम की बात करेंगे कल, आज तो इतवार का दिन है' और 'तुमने याद किया हम तो मन ही मन फूल गए, पेन रूमाल, घड़ी मोबाईल सब कुछ भूल गए' पंक्तियां सुनाकर उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया.

अबीर-गुलाल लगाकर बधाई

डॉक्टरों व कवियों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर बधाई दी तो डॉ. प्रकाश खेतान व डॉ. सीएम पांडेय ने काव्य पाठ किया. संचालन करते हुए डॉ. श्लेष गौतम ने 'गंगा यमुना की लहरों का आंखों में संगम, खोल रहा है कौन न जाने यादों का एलबम' की प्रस्तुति से समां बांधा. अध्यक्षता करते हुए पद्मश्री अशोक चक्रधर ने गांव, गंवई, जातक, सैनिक व कुंए का मेढ़क जैसी कविताओं का पाठ किया. स्वागत एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आरकेएस चौहान और धन्यवाद ज्ञापित डॉ. युगांतर पांडेय व डॉ. राजेश मौर्या ने किया.

-------

धूमधाम से मनाया समारोह

PRAYAGRAJ: युवा चौरसिया महासभा प्रयागराज की ओर से राम वाटिका परिसर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद चौरसिया ने समाज को एकजुट होने और महिला सशक्तिकरण पर बल दिया. समाज के लोगों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की बधाई दी. इस दौरान सामूहिक विवाह और हस्त व मेंहदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. इस मौके पर संरक्षक शंकर लाल चौरसिया, टीएन चौरसिया, प्रशांत चौरसिया आदि मौजूद रहे.