यह है दिक्कत

-3 वॉटर कूलर जंक्शन में लगे, लेकिन उनमें सिर्फ एक में ठंडा पानी मिलता

-4 वॉटर कूलर लगे, दो खराब पड़े

-1 वॉटर कूलर में गर्म पानी निकलता है

-जंक्शन में ठंडे पानी के चक्कर में छूट जाती है पैसेंजर्स की ट्रेन

-पुराने रोडवेज और सैटेलाइट में नहीं मिलता है ठंडा पानी, पैसेंजर्स को खरीदनी पड़ती है बॉटल

बरेली: जंक्शन, पुराना रोडवेज और सैटेलाइट में पैसेंजर की प्यास बुझाने के लिए लगे वाटर कूलर अब गीजर बन चुके हैं. इसकी वजह से पैसेंजर्स को मजबूरी में गर्म पानी पीकर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है. कुछ पैसेंजर्स की तो ठंडे पानी तलाश में ट्रेन छूट जाती है तो कुछ वेंडर से डुप्लीकेट पानी की बोतल महंगे दामों में खरीद रहे हैं. वहीं जंक्शन में पैसेंजर की सुविधा के लिए लगा वाटर वेंडिंग मशीन पिछले एक साल से शोपीस बने हुई है, लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने इनको ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई.

जंक्शन: ठंडे पानी के चक्कर में छूट जाती ट्रेन

कहने को तो जंक्शन में 3 वाटर कूलर लगे हैं और उनमें बड़े अक्षरों में शीतल जल भी लिखा है. लेकिन इनमें पैसेंजर को सिर्फ गर्म पानी ही मिलता है. एक वाटर कूलर में जरूर थोड़ा ठंडा पानी है पर वहां इतनी लंबी लाइन रहती है कि पैसेंजर की ट्रेन छूट जाती है. वहीं सात वेंडिंग मशीन भी बंद पड़ी हैं, जो प्यासे पैसेंजर को मुंह चिढ़ा रही हैं.

पुराना रोडवेज: खराब वाटर कूलर से लौट दूसरे में भरते गर्म पानी

सिटी के पुराने बस स्टॉप में चार वाटर कूलर लगे हैं, लेकिन उसमें दो वाटर कूलर पिछले काफी समय से खराब पड़े हैं. पैसेंजर कई बार खराब पड़े वाटर कूलर में पानी भरने पहुंच जाता है, फिर जब उसको वहां पानी नहीं मिलता तो वह दूसरे वाटर कूलर में जाकर गर्म पानी भरता है. गर्म पानी को लेकर पैसेंजर कंप्लेन भी करते हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती. वहीं प्रशासनिक ऑफिस के पास लगे हैंडपंप का हैंडल गायब हैं.

सैटेलाइट: बेजुबानों ने भी गर्म पानी से बुझाई प्यास

भीषण गर्मी में लोगों का जीना मुश्किल हो गया हैं. कुछ ऐसा ही नजारा ट्यूजडे को सैटलाइट बस स्टॉप को देखने को मिला. वॉटर कूलर पर लोगों की भीड़ देख बंदरों ने अपनी प्यास बुझाने के लिए गर्म पानी का सहारा लिया. वहीं सैटेलाइट पर सिर्फ एक वाटर कूलर लगा है, जिसमें गर्म पानी निकलता है. उसमें भी लाइन लगी रहती है. ऐसे में पैसेंजर को पानी की बॉटल का ही सहारा रहता है.

बातचीत-

फरीदपुर निवासी अशोक शर्मा शहर में अधिवक्ता हैं. उन्होंने बताया कि वॉटर कूलर की कमीं के चलते हमेशा गर्म पानी पीना पड़ता हैं. जबकि ज्यादातर वॉटर कूलर खराब रहते और जो सही हैं उसमें भीड़.

2- लखनऊ हजरतगंज के कोपरेटिव बैंक के फील्ड मैनेजर अमित शुक्ला ने कहा कि वॉटर कूलर में काफी भीड़ लगी रहने से कई बार रुपए खर्च कर बॉटल खरीदनी पड़ती है या फिर गर्म पानी पीना पड़ता हैं. रेलवे प्रशासन को वॉटर कूलर की संख्या जल्द बढ़ानी चाहिए.

3- आंवला निवासी ग्रीस मौर्या ने बताया कि पुराने बस स्टॉप में गर्म पानी से जब प्यास नहीं बुझी तो मजबूरी में पानी की बॉटल लेनी पड़ी.

4- सैटेलाइट निवासी शैलेन्द्र ने बताया कि वॉटर कूलर में काफी भीड़ लगी रहती हैं. जिस कारण पानी की बॉटल ज्यादा बिकने पर यहां की दुकानों की चांदी है.

वर्जन

जंक्शन पर पैसेंजर्स की भारी भीड़ को देखते हुए मुसाफिरों को लगातार ठंडा पानी नहीं मिल पाता हैं. ठंडे पानी की खपत को ज्यादा देख जल्द ही शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

सत्यवीर सिंह, स्टेशन मैनेजर