JAMSHEDPUR: कोल्हान के डीआइजी कुलदीप द्विवेदी ने सोमवार को कहा कि पुलिसकर्मियों में संवेदना कम होती जा रही है। पुलिस वाले संवेदनहीन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई अगर पुलिस थाने में शिकायत लेकर आता है तो पुलिसकर्मियों को शिकायतकर्ता की पूरी बात ध्यान से सुननी चाहिए और जनता को विश्वास दिलाना चाहिए। अगर शिकायत करने वाले लोगों में विश्वास की कमी रह जाती है तो वह व्यक्ति पुलिस के प्रति नकारात्मक हो जाता है। पुलिस बल को उस नकारात्मक भाव को सकारात्मकता में बदलने की पहल करनी होगी।

वे सोमवार को बर्मामाइंस स्थित यातायात प्रशिक्षण महाविद्यालय मैदान में आयोजित पारण परेड के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। पारण परेड के दौरान प्रदेश के 17 जिलों की 271 महिला आरक्षी को पास आउट हुईं। समारोह में पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप बिरथरे ने पास आउट होकर निकल रहीं सभी 271 महिला आरक्षियों को धन्यवाद दिया। इससे पूर्व डीआइजी ने परेड का निरीक्षण किया। उनके साथ यातायात स्कूल के प्राचार्य डीएसपी वीरेंद्र कुमार यादव थे।

थानों में मुंशी, रीडर के रूप में सेवा देंगी महिला आरक्षी

समारोह में एसएसपी अनूप बिरथरे ने कहा कि 271 महिला आरक्षियों के पास आउट होने से अब थानों में महिला आरक्षी की कमी पूरी हो जाएगी। इसके साथ ही अब हर थाने में मुंशी, रीडर के रूप में महिला आरक्षी को रखा जाएगा। ऐसा करने से अब थानों में आने वाले लोगों के साथ अच्छा व्यवहार तो सुनिश्चित होगा ही उन्हें यह अच्छा व्यवहार एक गिलास पानी के साथ मिलेगा, क्योंकि यह काम महिला आरक्षी ही कर सकती हैं।

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में सीआरपीएफ के कमांडेट शिव कुमार उपाध्याय, प्राचार्य सह डीएसपी वीरेंद्र कुमार यादव, डीएसपी यातायात विवेकानंद ठाकुर, डीएसपी सीसीआर सुधीर प्रसाद, मेजर राजीव कुमार सिंह, टीटीएस के माहेश्वरी प्रसाद, दिवा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, हवलदार अनिल कुमार सिंह के अलावा काफी संख्या में पूर्व एवं वर्तमान पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।