PATNA: अब पुलिस की एक विशेष टीम बालू माफियाओं पर नकेल कसने का काम करेगी। पटना से बालू जाने वाले मार्गो पर टीम के सदस्यों को लगाकर ऐसे बालू माफियाओं को दबोचा जाएगा जो पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने शासन से दिशा निर्देश मिलने के बाद नए प्रयोग पर काम शुरू कर दिया है। पुलिस कुछ प्वाइंट पर सीसी कैमरा लगाकर निगरानी करने की तैयारी करेगी। जेपी सेतु से मानीटरिंग को लेकर पटना पुलिस का बड़ा प्लान है जिसमें एक दर्जन से अधिक पुलिस के एक्सपर्ट जवानों को लगाया जाएगा।

ये है पुलिस का प्लान

माफिया पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस को शासन स्तर से बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। गंगा से विभन्न एरिया में बालू की अवैध खनन से चोरी से की जा रही है। इस पर अंकुश लगाने को लेकर शासन ने ऐसी रणनीति बनाई है जिससे अब वह बालू लेकर शहर से बाहर जा ही नहीं पाएंगे। गांधी सेतु से बड़े वाहनों जैसे बालू और गिट्टी लदे ट्रकों का आवागमन बंद कर दिया गया है। अब ऐसे वाहनों को जेपी सेतु से आगे बढ़ाया जाएगा जिसके लिए रात में 10 बजे से सुबह 4 बजे तक का समय दिया गया है।

-अफसरों के जाल में फंसेंगे बालू माफिया

बालू माफियाओं पर अंकुश लगाने को लेकर शासन स्तर से आए दिन नया प्लान बन रहा है। सोमवार को हुई एक बैठक में बालू माफियाओं पर शिकंजा कसने को लेकर बड़े प्लान पर काम किया गया है। पुलिस के जवानों को विशेष रूप से जेपी सेतु पर लगाने को लेकर पटना पुलिस को निर्देश दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा को लेकर शासन ने बड़ा प्लान तैयार किया गया है जिसमें पुलिस के जवान जाल बिछाएंगे और बालू माफियाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करेंगे। ऐसे वाहनों को ज?त करने का भी प्लान चल रहा है जिनसे अवैध रुप से बालू ढुलाई का काम चल रहा है।