रेलवे ट्रक को किया बाधित, आधे घंटे चला हंगामा

मौके पर पहुंचे अधिकारी, दिया आश्वासन

आगरा। थाना सिकंदरा रुनकता में ट्रेन की चपेट में आने से कीमेन की मौत हो गई। मौत के बाद मौके पर उसके साथियों की भीड़ जमा हो गई। ट्रेक पूरी तरह बाधित हो गया। इस दौरान ताज एक्सप्रेस खड़ी रही। इस रूड से आने वाली गाडि़यां लेट हो गई। मौके पर अधिकारी पहुंच गए।

ट्रेक पर काम कर रहा था

मूल रूप से बिहार के गांव दौलतपुर, भोजपुर निवासी 33 वर्षीय ओमप्रकाश पुत्र शिवाजी राम पिछले 7 साल से रेलवे में कीमैन की नौकरी कर रहा था। शुक्रवार सुबह 8 बजे गेट नंबर 8 के पास मथुरा से आगरा की तरफ चेकिंग करता हुआ जा रहा था। उसी दौरान पीछे से आ रही शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर मौत हो गई।

लोगों ने बाधित कर दिया ट्रेक

जानकारी होने पर मृतक के साथी पहुंच गए। गुस्साई भीड़ ट्रेक पर खड़ी हो गई। उन्होंने मथुरा की तरफ से आ रही ताज एक्सप्रेस को रोक दिया। इससे इस रूड पर आने पर ट्रेनें बाधित हो गई। मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गए। किसी तरह समझा-बुझाकर भीड़ को ट्रेक से हटाया और ट्रेनों का आवागमन बना।

बॉक्स

अकेला था घर में कमाने वाला

लोगों ने बताया कि ओमप्रकाश एक दिन पहले ही अपने घर से आया था। ओम प्रकाश मृतक आश्रित कोटा में भर्ती हुआ था। उसकी मां को आंखों से दिखाई नहीं देता। पत्‍‌नी ने बच्ची को जनम दिया लेकिन बच्ची की मौत हो गई। ओम प्रकाश कई महीनों से अपने यहां ट्रांसफर के लिए अधिकारियों को पत्र लिख रहा था पर कोई सुनवाई नहीं हुई। ओम प्रकाश के साथियों ने अधिकारियों के सामने अपनी-अपनी समस्या रखी। अधिकारियों ने कैंप लगाकर समस्याओं के समाधान आश्वासन दिया तब जाकर लोग शांत हुए।