- पेट्रोल और डीजल में दामों में हुई बढ़ोतरी, शनिवार रात से हुए महंगे

- शाम से ही पेट्रोल पंपों पर लगी रही लंबी लाइनें

ALLAHABAD: आम बजट में अच्छे दिन तो नहीं आए, उल्टे पब्लिक को एक और झटका सहना पड़ा। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में अचानक हुई बढ़ोतरी से कॉमन मैन की कराह निकल गई। अचानक दाम बढ़ाए जाने से पब्लिक भी हैरान रही। उधर, शनिवार शाम से शहर के पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइनें लगी रही। लोगों ने दामों में बढ़ोतरी होने से पहले ही वाहनों की टंकी फुल कराने में भलाई समझी।

जरा भी नहीं थी उम्मीद

शनिवार रात क्ख् बजे से पेट्रोल के दाम फ्.क्8 और डीजल के दाम में फ्.09 रुपए की बढ़ोतरी हो गई। अचानक आई इस महंगाई से पब्लिक के होश उड़ गए। लोगों का कहना था कि उन्हें इसकी जरा भी उम्मीद नहीं थी। अभी कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए थे। फिर अचानक यह झटका समझ से बाहर है। इसके पहले शहर में पेट्रोल की कीमत म्फ्.ब्ब् और डीजल भ्क्.ब्ब् रुपए प्रति लीटर था। पब्लिक का कहना था कि अच्छे दिन आने की आस में बुरे दिन आने के संकेत मिल रहे हैं। बता दें कि आम बजट में सर्विस टैक्स में बढ़ोतरी होने लोग खासे नाराज थे, इसके बाद ईधन के दाम बढ़ जाने से उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

पैसे बचाने की जुगत में लगे लोग

शाम होते-होते लोगों को दामों में बढ़ोतरी की जानकारी हो गई थी, ऐसे में उन्होंने रात बारह बजे से पहले वाहनों की टंकी फुल कराने में गनीमत समझी। आलम यह था कि शहर के कई फीलिंग स्टेशंस पर रात होते-होते वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इसके चलते अफरातफरी का माहौल बना रहा। सिविल लाइंस, धूमनगंज, फाफामऊ समेत शहर के कई इलाकों में फीलिंग स्टेशंस बंद कर दिए गए। संचालकों ने पेट्रोल-डीजल खत्म हो जाने का हवाला देकर अपनी जान छुड़ाई। वहीं कुछ ने अधिक मुनाफा कमाने की चाह में लोगों को फ्यूल देना बंद कर दिया। जिससे पब्लिक को परेशान होना पड़ा।