- वाहन चेकिंग के दौरान स्कॉर्पियो में मिले असलहा, कारतूस और शराब की बोतलें

- हत्या, लूट, डकैती, मारपीट के दर्ज हैं कई मुकदमें, हिस्ट्रीशीटर का वाहन चालक भी गिरफ्तार

- वाहन चेकिंग के दौरान गगहा पुलिस को मिली सफलता

GAGHA: गगहा ब्लॉक के ठीक सामने सोमवार को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया। उसकी स्कॉर्पियो में पिस्टल, रायफल, कई कारतूस के साथ बेल्ट और शराब की बोतलें भी पुलिस को मिली हैं। मौके से पुलिस ने स्कॉर्पियो चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि उसपर हत्या, लूट, डकैती, मारपीट के कई मामले जिले के विभिन्न थानों में दर्ज है और इन मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी।

गाड़ी पर नहीं था नंबर

मिली जानकारी के मुताबिक गगहा के थानाध्यक्ष अजय ओझा पुलिस बल के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान रोड पर खड़ी काली फिल्म लगी बिना नम्बर की स्कॉर्पियो गाड़ी और उसके पीछे एक बोलेरो गाड़ी दिखी। थानाध्यक्ष ने स्कॉर्पियो के पास जाकर चालक से पूछा कि गाड़ी किसकी है तो पता चला कि यह श्रीरामपुर निवासी सुदामा यादव का वाहन है। वह ब्लॉक के अंदर किसी काम से गए हुए हैं। उन्हें सूचना देकर बुलाया गया। पुलिस की मानें तो जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो एक पिस्टल, एक रायफल, तीन कारतूस, एक पूरे बेल्ट सहित कारतूस और अवैध शराब की बोतलें मिलीं। गाड़ी मालिक के खिलाफ हत्या, लूट, मारपीट, हत्या का प्रयास, डकैती आदि कई मुकदमे थानों में दर्ज हैं।

स्कॉर्पियो और बोलेरो जब्त

सुदामा यादव थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। इसके खिलाफ थाने में भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने सुदामा के साथ उसके चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। साथ ही स्कॉर्पियो के पीछे लगी उसकी बोलेरो भी जब्त कर ली। देर शाम तक उनसे पूछताछ चल रही थी। पुलिस सुदामा के खिलाफ दर्ज मामलों को जुटा रही है। सुदामा को पकड़ने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष अजय ओझा के अलावा उदयभान मिश्र , अंजनी सिंह, मनोज यादव, देवमुनि, दरोगा वीरेन्द्र सिंह शामिल रहे।

पत्‍‌नी भरने आई थी प्रधानी का पर्चा

हिस्ट्रीशीटर सुदामा अपनी पत्‍‌नी को प्रधानी का चुनाव लड़ा रहा है। जब सोमवार को ब्लॉक के सामने उसकी गाड़ी लगी थी तब उसकी पत्‍‌नी ब्लॉक के अंदर प्रधान पद के लिए पर्चा दाखिल करने गई थी। काली फिल्म लगी स्कॉर्पियो में खुद सुदामा हथियार के साथ था, जबकि पीछे-पीछे बोलेरो में पत्‍‌नी आई थी। पुलिस ने दोनों गाड़ी जब्त कर ली।