- पीएलएफआई के जोनल कमांडर माइकल राज कुजूर के नाम से कार्डिनल हाउस में भेजा गया है पत्र

कार्डिनल के निजी सचिव फादर सुशील टोप्पो ने लोअर बाजार थाने में दर्ज कराई एफआईआर

RANCHI : कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो को जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद कार्डिनल हाउस में सनसनी फैल गई है। पीएलएफआई के झारखंड-बिहार के जोनल कमांडर माइकल राज कुजूर के नाम से 15 मई की तारीख से यह पत्र भेजा गया है। पत्र में कार्डिनल से पांच करोड़ रुपए की डिमांड की गई है। 15 दिनों के अंदर अपने शार्गिद अमित तक रुपए नहीं पहुंचाने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी कार्डिनल को दी गई है।

जर्मनी गए हुए हैं कार्डिनल

कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो इन दिनों जर्मनी की यात्रा पर हैं। उनकी अनुपस्थिति में धमकी भरा पत्र मिलने के बाद कार्डिनल के सचिव फादर सुशील टोप्पो ने दो जून को लोअर बाजार थाने में पीएलएफआई के माइकल राज कुजूर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है। उन्होंने एसएसपी प्रभात कुमार और सिटी एसपी जया रॉय को पत्र भेजकर कार्डिनल को जान से मारने की धमकी भरा पत्र भेजनेवाले के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है।

रांची पुलिस की उड़ी नींद

कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो से पांच करोड़ की रंगदारी मांगे जाने की जानकारी मिलने के बाद रांची पुलिस सकते में है। कार्डिनल हाउस में भेजे गए पत्र में पीएलएफआई के जिस माइकल राज कुजूर का नाम है, उसका पता लगाने में पुलिस जुट गई है। सिटी डीएसपी सनत कुमार सोरेन ने पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द इस मामले का खुलासा करने को कहा है। लोअर बाजार पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ईसाई समुदाय में आक्रोश

कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो से पांच करोड़ की रंगदारी मांगे जाने और नहीं देने पर हत्या कर देने की बात सामने आते ही ईसाई समुदाय आक्रोशित हो उठा है। धमकी भरा पत्र भेजनेवाले को गिरफ्तार करने के साथ कार्डिनल हाउस की सुरक्षा उन्होंने पुलिस से मांगी की है।

कौन है धमकी भरा पत्र भेजनेवाला?

यह पहला मामला है जब धर्मगुरु कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो का पत्र भेजकर जान से मार देने की धमकी दी गई है। आखिर किसने पांच करोड़ रुपए की रंगदारी नहीं मिलने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है? कार्डिनल से उसकी क्या दुश्मनी है? इस पर रांची पुलिस गोपनीय रूप से गहन जांच कर रही है। पुलिस सोर्सेज के मुताबिक, कार्डिनल के नाम से कार्डिनल हाउस भेजे गए धमकी भरे पत्र मामले का जल्द खुलासा कर लिया जाएगा। जल्द ही पत्र भेजने वाला गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कहीं पत्र फर्जी तो नहीं

कार्डिनल से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगे जाने व नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भरा पत्र मिलने की पुलिस जांच कर रही है। पुलिस आशंका है कि यह पत्र फर्जी हो सकता है। क्योंकि, कार्डिनल पिछले कई दिनों से विदेश यात्रा पर हैं और उनकी गैर मौजूदगी में उनकी हत्या की धमकी वाला पत्र कार्डिनल हाउस भेजा गया है। लोअर बाजार पुलिस इस एंगल से भी छानबीन कर रही है कि कहीं उनके विरोधियों ने तो जान बूझकर ऐसा पत्र तो नहीं भेजा है। वैसे, पुलिस पूरी सतर्कता के साथ पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

पत्र में क्या लिखा है

पीएलएफआई के जोनल कमांडर माइकल राज कुजूर के नाम से कार्डिनल हाउस को भेजे गए धमकी भरे पत्र में लिखा है- आप ईसाई धर्म के सर्वेसर्वा हैं। ऐसे में 15 दिन के अंदर पांच करोड़ रुपए पहुंच जाने चाहिए, अन्यथा हत्या कर दी जाएगी। ये रुपए वीरभूम में रहने वाला अमित के हाथों में मिलना चाहिए। पत्र में अमित का मोबाइल नंबर लिखा है। इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर लेना, वरना अंजाम बहुत बुरा होगा। पुलिस मेरा कुछ भी बिगाड़ नहीं पाएगी।