- एसपीजी के आईजी ने पीएम के कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

राजातालाब के कचनार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में सुरक्षा बंदोबस्त के लिए एसपीजी की टीम ने बुधवार को निरीक्षण शुरू कर दिया। एसपीजी के आईजी आलोक शर्मा के नेतृत्व में टीम ने सभास्थल और डीएलडब्ल्यू का भी निरीक्षण किया। कचनार में सभास्थल पर मंच के अलावा कार्यकर्ताओं के लिए बनाए जा रहे पंडाल को भी वॉटरप्रूफ बनाने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने बताया कि इसके अलावा यहां ड्रेनेज की भी व्यवस्था की गई है।

मकानों पर तैनात होंगे स्नाइपर

सभास्थल के निरीक्षण के दौरान एसपीजी ने आसपास के सभी मकानों में रहने वालों का वेरीफिकेशन करा लेने के आदेश दिए। साथ ही कहा कि मकान चिह्नित कर लिए जाएं जिनकी छतों पर एनएसजी के स्नाइपर तैनात किए जाएंगे। पीएम से मिलने वालों और मंच के आसपास मौजूद रहने वाले वॉलेंटियर्स की भी सूची तैयार करने के निर्देश दिए।

सुरक्षा में सात हजार फोर्स

पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में रेंज और जोन के अलावा कई जिलों की फोर्स भेजी गई है। लगभग सात हजार जवान और अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में रहेंगे। प्रशासन की तरफ से मांगी गई फोर्स में 10 एसपी, 22 एएसपी, 59 सीओ, 32 एसओ, 600 दरोगा, 50 महिला दरोगा, 600 हेड कांस्टेबल, 4400 सिपाही, 150 महिला सिपाही, सात कंपनी सीपीएमएफ और आठ कंपनी पीएसी हैं।