-सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड में रहा पीएम मोदी का बनारस दौरा

-देश सहित सात समुंदर पार तक करोड़ों यूजर्स ने देखी बदल रही काशी की नई तस्वीर

VARANASI : दुनिया भर में ताकत का लोहा मनवाने वाले सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का बनारस दौरा खूब ट्रेंड में रहा। प्रधानमंत्री बनने के बाद काशी में 17वीं बार पहुंचे नरेंद्र मोदी के तीन हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किये जाने के कार्यक्रमों को सात समुंदर पार तक लोगों ने लाइव देखा। सोशल मीडिया का शस्त्र माने जाने वाले ट्विटर पर 'बदल रही काशी' खूब ट्रेंड में रही। रोहनिया में आयोजित सभा के दौरान 'बदल रही है काशी' का पांच मिनट का एक वीडियो भी जारी किया गया जिसे देखते ही देखते लाखों लोगों ने रिट्वीट और करोड़ों लोगों ने लाइक किया। बीजेपी की आईटी टीम ने जहां इस उपलब्धि को सोशल प्लेटफॉर्म पर करीने से उतारा तो इसे हाथों हाथ आगे बढ़ाने वालों की कमी भी नहीं रहीं। 'बदल रही है काशी' में मां गंगा की अविरलता, हेरिटेज पोल, आईपीडीएस के तहत अंडरग्राउंड केबिल वर्क, रेलवे का डेवलपमेंट, बीएचयू सहित लहरतारा में दो कैंसर हॉस्पिटल, बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर, गोइठहां सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, रिंगरोड, बाबतपुर फोरलेन सहित अन्य विकास कार्यो को दिखाया गया है।

 

तरक्की दिखाने को एक्टिव रही टीम

बीजेपी की आईटी सेल ने अपने हर एकाउंट पर पीएम मोदी के चारों कार्यक्रम को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर आनलाइन प्लेसमेंट दिया। डीएलडब्ल्यू में पहले इलेक्ट्रिक इंजन का शुभारंभ, सीरगोवर्धनपुर में संत रविदास जयंती पर जुटे देश दुनिया से रैदासी जत्था को संबोधित करने का कार्यक्रम, बीएचयू में कैंसर हॉस्पिटल का शुभारंभ और रोहनिया औढ़े में आयोजित सभा के दौरान तीन हजार से अधिक विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के कार्यक्रमों को सोशल मीडिया पर खूब बढ़ाया गया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में जो शिरकत नहीं कर पाया वह सोशल मीडिया से अंतिम समय तक जुड़ा रहा।

 

विरोधियों को जवाब, वीडियो वायरल

ट्विटर पर यह देखा जा सकता है कि विरोधियों को पीएम मोदी कैसे जवाब दे रहे हैं, औढ़े में सभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की उपलब्धि पर जहां काशी सहित देश को गर्व हो रहा है तो कुछ लोग इसका उपहास, मजाक उड़ा रहे हैं। हमारे इंजीनियर्स, प्रोफेशनल्स सहित श्रमिकों की मेहनत का मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसी सोच रखने वाले कभी देश की तरक्की नहीं देख सकते। यह वीडियो ट्विटर सहित फेसबुक, व्हाट्सएप व अन्य साइट्स पर चंद मिनटों में वायरल हो गया।