- पीएम मोदी के 25 या 26 मार्च को उत्तराखंड आने की संभावना

dehradun@inext.co.inDEHRADUN: चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद भाजपा व कांग्रेस के शीर्ष नेता देवभूमि को ही चुनावी शंखनाद के लिए चुन रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का कार्यक्रम आगामी 16 मार्च को प्रस्तावित है. वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी 25 या 26 मार्च को उत्तराखंड आने की संभावना है. ट्यूजडे को भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति की मैराथन बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 मार्च या अगले दिन राज्य में बड़ी सभा आयोजित करने का निश्चय किया गया.

कई मसलों पर घंटों चली बैठक

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के मुताबिक कोशिश की जा रही है कि पीएम मोदी या राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बाकी केंद्रीय नेता सभा को संबोधित करेंगे. कहा, सभा कहां होगी, इस बारे में जल्द ही जानकारी दे दी जाएगी. करीब साढ़े पांच घंटे तक चली बैठक में विभिन्न मोर्चो की बैठकों व सम्मेलन, स्टार प्रचारक, चुनाव के लिए मैदानी रणनीति आदि विषयों पर चर्चा हुई. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मंत्री एवं लोकसभा प्रभारी थावरचंद गहलौत, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की मौजूदगी में प्रदेश कार्यालय में हुई.

स्टार कैंपेनर की रहेगी धूम

प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार लोकसभा चुनाव को देखते हुए इलेक्शन कैंपने के लिए स्टार प्रचारकों पर भी मंथन हुआ. जिसमें खुद पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी, शाहनवाज हुसैन, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य राष्ट्रीय नेता उत्तराखंड पहुंचेंगे.

कांग्रेस डूबता जहाज: अजय भट्ट

भाजपा के किसी बड़े नेता के कांग्रेस में जाने को लेकर चल रही चर्चा के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का कोई नेता कहीं नहीं जा रहा है. कहा, कांग्रेस एक डूबते जहाज की तरह है और डूबते जहाज में भला कौन बैठना चाहेगा.