- 28 मई को धन्यवाद देने के लिए बनारस आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

- नवनिर्वाचित सांसद के स्वागत की तैयारी में जुटे पार्टी पदाधिकारी

varanasi@inext.co.in

VARANASI

मोदी हैं तो मुमकिन है. ये बात आखिरकार सही साबित हुई. विपक्ष के एक जुट होने के बाद भी नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में अपने दम पर एनडीए को प्रचंड बहुमत दिलायी. यही नहीं पूरे देश के साथ बनारस में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. चुनाव के पहले पीएम ने वैसे तो लगभग सभी लोकसभा क्षेत्रों में रैली की पर बनारस में नहीं आये. सिर्फ नामांकन वाले दिन रोड शो किया था. अब जब बनारस की जनता ने उन्हें दिल खोलकर वोट दिया तो पीएम भी यहां के लोगों के प्रति आभार जताने के लिए 28 मई काशी आ रहे हैं. पीएमओ से कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह है और तैयारी भी शुरू हो गयी है.

कार्यकर्ताओं में है जोश

काशी की गली हो या सड़क, सभी जगह बस यही सुनाई दे रहा है कि 'राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे भगवाधारी'. देश में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाले बनारस के नवनिर्वाचित सांसद एवं भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीदार के लिए कार्यकर्ताओं के साथ यहां की आम जनता भी बेताब है. एक बार फिर 28 मई को मोदी मय काशी में हर हर मोदी, घर-घर मोदी, राजतिलक की करो तैयारी, आ गए हैं भगवाधारी, मोदी है तो मुमकिन है आदि नारे गूंजना भी तय है.

धन्यवाद रैली या रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस में ऐतिहासिक जीत के बाद बनारस आने की घोषणा कर दी है. वह काशी के वोटरों का आभार व्यक्त करने के लिए 28 मई को आएंगे. रैली या रोड शो के जरिए काशी को धन्यवाद कहेंगे.

90 वार्डो से निकलेगा जुलूस

भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह है. वे अपने सांसद एवं पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत को बेताब हैं. 28 मई को शहर के सभी 90 वार्ड से विजय जुलूस निकलेगा, जो धन्यवाद रैली में पहुंचेगा.

मोदी पर गुलाब फूलों की वर्षा

आभार जताने के लिए आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत को काशी की जनता भी बेताब है. सूत्रों के अनुसार रोड शो के दौरान रास्तेभर मोदी पर गुलाब के फूलों की वर्षा की जाएगी. इसके लिए शहर के नामी डेकोरेटर को दो हजार फूलों का ऑर्डर दिया गया है.

जगह-जगह बंटेगी मिठाई

काशी में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के उपलक्ष्य में पूरे शहर में पार्टी की ओर से आम जनता में जगह-जगह बूंदी के लड्डू बांटे जाएंगे. इसके लिए करीब 120 क्विंटल लड्डू का ऑर्डर पार्टी की ओर से दिया गया है. पार्टी के दो विधायकों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

बाबा का लेंगे आशीर्वाद

पीएम नरेंद्र मोदी बनारस पहुंचने पर सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे, जहां पार्टी की ऐतिहासिक जीत के लिए विशेष अनुष्ठान होगा. इसके बाद काशी के कोतवाल के दर पर हाजिरी लगाएंगे. शाम को मां गंगा का पूजन और आरती में शामिल होंगे. धन्यवाद रैली के दौरान मोदी अपने प्रस्तावकों से भी मिलेंगे. पीएम के स्वागत के लिए शहर में करीब 50 विशेष प्रकार के स्वागतद्वार भी बनाये जाएंगे. इसकी तैयारी भी शुरू हो गयी है.

दोपहर में पहुंचेंगे काशी

शपथ लेने से पहले पीएम मोदी 28 मई दोपहर करीब तीन बजे वाराणसी पहुंचेंगे. काशी विश्वनाथ मंदिर, कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन, धन्यवाद रैली, दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा को नमन, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रस्तावकों से मुलाकात के बाद रात में दिल्ली रवाना हो जाएंगे. बता दें कि 2014 के चुनाव में परिणाम की घोषणा के अगले ही दिन पीएम मोदी बनारस पहुंचे थे.

- 90

वार्डो से निकलेगा विजय जुलूस

- 18

मंडलों से कार्यकर्ता और नेता शामिल होंगे रैली में

- 20

क्विंटल गुलाब के फूलों से होगा स्वागत

- 120

क्विंटल बूंदी के लड्डू बंटेगा जनता के बीच

- 50

खास तरह के स्वागतद्वार बनाये जाएंगे शहर में

- 23

नवनिर्वाचित सांसद भी शामिल होंगे कार्यक्रम में

- 14

जिलों के पदाधिकारी भी पीएम के स्वागत को पहुंचेंगे काशी