-आईएमसी नेता व जिपं सदस्य शराफत भी पकड़ा, भड़काऊ भाषण दिए थे

-विधायक के घर दबिश के बाद से लोगों में पुलिस के प्रति है नाराजगी

BAREILLY: बिथरी चैनपुर विधायक पप्पू भरतौल के घर दबिश के बाद हो रही किरकरी को अब पुलिस दूर करने का प्रयास कर रही है। संडे दोपहर पुलिस ने आरएएफ और पीएसी की मौजूदगी में उमरिया सैदपुर में ताबड़तोड़ दबिश डाली। पुलिस ने यहां से आईएमसी नेता समेत 37 लोगों को गिरफ्तार किया है। आईएमसी नेता ने ही नकटिया में हाइवे पर ताजिये रखने के दौरान भड़काऊ भाषण दिए थे। पुलिस अभी उमरिया और मोहनपुर में आगे भी दबिश देकर गिरफ्तारी करेगी। वहीं गिरफ्तारी के विरोध में आईएमसी से जुड़े लोग अा गए हैं।

पुलिस पर भी कर दिया था हमला

खजुरिया ब्रह्मानान और उमरिया सैदपुर के बीच तनातनी पिछले एक महीने से चली आ रही है। जब कांवड़ यात्रा निकलने को थी तो उमरिया के लोग ही खजुरिया के रास्ते पर हथियार लेकर इकट्ठा हो गए थे। उसके बाद मोहर्रम की रात में पहले हाइवे पर ताजिये रखकर जाम लगाया गया था और फिर खजुरिया पर हमला करने की तैयारी कर ली थी। जब पुलिस ने रोका था तो पुलिस पर पथराव कर दिया था। पुलिस ने रबर बुलेट का इस्तेमाल कर मोर्चा संभाला था। पुलिस ने मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश

सिर्फ खजुरिया, सिमरा और कंथरिया के 16 लोगों को ही गिरफ्तार करने से एक पक्ष नाराज था और पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई के आरोप लग रहे थे। विधायक के घर दबिश से माहौल और बिगड़ गया था और एसएसपी को सस्पेंड करने की मांग उठी थी। इस डैमेज कंट्रोल को रोकने के लिए पुलिस ने उमरिया सैदपुर में दबिश की तैयारी कर ली। दबिश के दौरान कोई भी हमला हो तो पुलिस इसके लिए भी तैयार थी। इसलिए आरएएफ और पीएसी को भी साथ में रखा गया।

नकटिया में इकट्ठा हुई फोर्स

उमरिया में दबिश से पहले करीब 4 बजे एक तरफ नकटिया में फोर्स को इकट्ठा किया गया। वहीं दूसरी ओर खजुरिया वाले रास्ते पर फोर्स इकट्ठा की गई। दोपहर सवा 4 बजे नकटिया की ओर से कैंट इंस्पेक्टर भारी फोर्स के साथ रवाना हुए। वहीं दूसरी ओर बिथरी चैनपुर थाना प्रभारी व आरएएफ को भेजा गया, ताकि कोई किसी भी रास्ते से बचकर न निकल सके। उसके बाद पुलिस ने एक के बाद एक घरों में ताबड़तोड़ दबिश दी और करीब 2 घंटे की दबिश में 37 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

घरों में दुबक गए लोग

जैसे ही नकटिया की ओर से पुलिस का मूवमेंट शुरू हुआ, वैसे ही उमरिया के लोगों में हलचल शुरू हो गई। लोगों को लगा कि शायद फिर कोई विवाद हो गया है। इसके चलते लोगों ने दुकानें बंद करना शुरू कर दिया। यही नहीं छतों पर खड़ी महिलाओं ने तुरंत बच्चों को घरों के अंदर करना शुरू कर दिया, लेकिन लोग यह नहीं भांप सके कि पुलिस की क्या तैयारी है। उसके बाद बवाल करने वाले किसी भी शख्स को नहीं छोड़ गया। पुलिस ने आईएमसी नेता शराफत अली को भी गिरफ्तार कर लिया।

इन बवालियों की हुई गिरफ्तारी

शराफत अली, छोटू उर्फ हनीफ, फईम शाह, शान उर्फ इस्लाम, सलीम, समीर, साजिद, इरशाद, अरशद, गुड्डू, रियासत, अनीस खां, साहिल, अला बक्स, अजीम, पप्पू, पप्पू उर्फ शकील, निजाक अहमद, रियासत, शहीद, सलीम, अकबर हुसैन, अख्तर हुसैन, शरीफ अहमद, मोहम्मद सिराज, शहीद अहमद, साहिल, इस्लाम, इलियास, गुलाम साबिर, अफसर अली, चांद मियां, असलम, समीर खां, अवरार खां, जाकिर हुसैन और मोहसिन रजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।