छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बिष्टुपुर थाना अंतर्गत लाइन नंबर एक, बी ब्लाक धतकीडीह निवासी व कारोबारी निसार अहमद से टेलीफोन कर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने दबोच लिया है। रंगदारी नहीं देने पर उनकी पुत्री की गोली मारकर हत्या करने की धमकी देने के आरोपित इंसरा असर्फी खान उर्फ फिरोज खान रोड नंबर 13 मानगो का रहने वाला है। उसके साथ एक नाबालिग आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से पुलिस ने एक लोडेड पिस्तौल मैगजीन समेत बरामद किया है।

निकला पूर्व परिचित

सोमवार को सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि रंगदारी मांगने के लिए आरोपित दो माह पूर्व 25 हजार रुपये में अवैध पिस्टल ली थी। उसने आसिफ खान निवासी ओल्ड पुरुलिया रोड के क्रास रोड नंबर एक निवासी से खरीदी थी। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित पीडि़त निसार अहमद का परिचित था। आरोपित की गिरफ्तारी मोबाइल नंबर 7318974227 के कॉल डिटेल के आधार पर हुई।

22 को कराया गया केस

एसपी ने बताया कि निसार अहमद के मोबाइल पर कई बार फोन कर रंगदारी की मांग की गई। इस सिलसिले में आरोपी ने 22 दिसंबर की संध्या सात बजे उसके घर के पास फाय¨रग कर निकल गए। इसके बाद आरोपित ने निसार अहमद को फोन कर कहा कि यदि एक करोड़ रुपये रंगदारी में नहीं दिए तो बेटी की हत्या कर दी जाएगी। इसके बाद बिष्टुपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

पहले भी जा चुका है जेल

दोनों आरोपितों ने स्वीकार की है कि वे रुपये की लालच में आकर रंगदारी मांगे और फाय¨रग की। पुलिस ने बताया कि जिस आसिफ खान से आरोपित ने पिस्टल खरीदी उसे आजादनगर पुलिस ने 9 नवंबर 2018 को आ‌र्म्स एक्ट के मामले में जेल भेज चुकी है।

हाल में गल्फ कंट्री से आए हैं निसार

निसार अहमद काफी दिनों बाद गल्फ कंट्री से लौटे हैं। उसने बी ब्लाक धतकीडीह में आलिशान मकान बनाया है। निसार चांडिल में दो क्रशर मशीन लगाकर चलवा रहे है।