- बीकेटी में कै‌र्ट्स और हसनगंज में महिला से चेन स्नेचिंग

- चलती कार से धक्का देकर पिता पुत्री से ज्वैलरी भरा बैग लूटा

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

पुलिस के चुनाव ड्यूटी में बिजी होने का लुटेरे पूरा फायदा उठा रहे हैं. रूरल इलाके में बदमाशों ने एक घंटे के भीतर लूट की दो वारदात को अंजाम दिया. बीकेटी में बाइक सवार बदमाशों ने कैटर्स से सोने की चेन लूट ली तो दूसरी तरफ हसनगंज में इलाज कराने जा रही महिला का पर्स लूट लिया. इटौंजा इलाके में कार सवार बदमाशों ने लिफ्ट देने के बहाने पिता पुत्री को कार में बैठा लिया. युवती से ज्वैलरी से भरा बैग छीन कर दोनों के चलती कार से धक्का दे दिया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस केवल लकीर पीटती रही.

केस नंबर एक-

पुलिस कर रही तहरीर का इंतजार

इटौंजा के कुम्हरावां निवासी सुमित गुप्ता कैटरिंग का काम करता है. सोमवार को बीकेटी के आज्ञा लॉन में वह कैटरिंग का काम करने गया था. सोमवार को काम खत्म होने के बाद वह बाइक से अपने घर जा रहा था. रास्ते में बृहम्देव गांव के पास एक बाइक सवार दो बदमाश पीछे से उनके गले से 13 ग्राम सोने की चेन लूट ले गए. घटना के बाद सुमित ने शोर मचाते हुए बदमाशों का पीछा भी किया पर लुटेरे हाथ नहीं लगे. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस का कहना है कि स्नेचिंग की कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलने पर मामले की जांच पड़ताल की जाएगी.

केस नंबर दो-

जाम का फायदा उठाकर भाग निकले लुटेरे

मूलरूप से बाराबंकी के सिविल लाइंस इलाके में शिक्षक मोहम्मद अजहर सोमवार की सुबह पत्नी नुसरत परवीन व बेटी के साथ निरालानगर स्थित आंख के डॉक्टर वीके गर्ग के दिखाने के लिए रिक्शे से जा रहे थे. निरालानगर महिन्द्रा वर्कशॉप के पास एक बाइक सवार दो लुटेरे पीछे से नुसरत परवीन के हाथ से उनका पर्स छीन ले गए. घटना के बाद उन्होंने मदद के लिए शोर मचाया पर लोगों के जमा होने से लुटेरे भाग निकले. लूट की सूचना मिलते ही मौके पर हसनगंज पुलिस भी पहुंच गयी. पुलिस ने छानबीन के बाद इस मामले में लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है. इंस्पेक्टर हसनगंज का कहना है कि घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से लुटेरों के बारे में पता लगाया जा रहा है. नुसरत परवनी के लूटे गये पर्स में पांच हजार रुपये, मोबाइल फोन और अन्य सामान रखा था.

केस नंबर तीन-

लिफ्ट देकर लूटा पिता पुत्र को और चलती कार से दे दिया धक्का

सीतापुर के गोधना गांव में अनंत कुमार अपनी बेटी विमला की शादी बीकेटी कठवारा गांव में की है. सोमवार की सुबह अनंत कुमार बेटी को ससुराल से विदा कराकर मायके ले जा रहा था. कठवारा गांव से निकल कर चंद्रिका देवी मोड़ के पास दोनों पिता पुत्री सवारी का इंतजार कर रहे थे. इस बीच एक कार सवार कुछ लोग उनके पास आकर रुके. उन लोगों ने दोनों से पहले सीतापुर के अटरिया का रास्ता पूछा. इसके बाद उन लोगों ने अनंत कुमार और उसकी बेटी को गोधना तक लिफ्ट देने की बात कही. कार सवार बदमाशों के मकसद से अनजान अनंत और उसकी बेटी विमला कार में बैठे गए. कुछ दूर जाने के बाद कार सवार बदमाशों ने विमला से अपने जेवरात उतार कर बैग में रखने के लिए कहा. विमला ने भी जेवरात उतार कर बैग में रख दिये. इसके बाद कार सवार बदमाशों ने कार रोकी और मोड़ कर लखनऊ की तरफ चल दिये. अनंत और उनकी बेटी विमला ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनके पास मौजूद जेवरात का बैग छीना और पिता और पुत्री को अर्जुनपुर के पास गाड़ी से धक्का देकर गिरा दिया और फरार हो गए. विमला ने ने मदद के लिए शोर मचाया पर लोगों के जमा होने से पहले ही कार सवार लुटेरे भाग चुके थे. सूचना पाकर इटौंजा पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने छानबीन कर लूट की इस घटना को टप्पेबाजी बताते हुए टप्पेबाजी की रिपोर्ट दर्ज कर ली. इस बारे में इंस्पेक्टर इटौंजा का कहना है कि घटना बीकेटी इलाके की है. उन्होंने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले को बीकेटी पुलिस को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.