वाणिज्यकर अधिकारी बन कर सिकंदरा से लूटा था ट्रक

लाखों रुपये के मोबाइल और हवाला के रुपये की हुई थी मुखबिरी

आगरा। 12 मई को कोरियर के ट्रकी लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। मामले में 6 बदमाशों को पकड़ा है जबकि 2 फरार हैं। छानबीन में निकल कर आया कि नई उम्र के इन बदमाशों ने रिएलिटी शोर देख कर लूट की प्लानिंग की। सभी बहुत जल्दी से अमीर होना चाहते थे। इसी चाहत ने इन्हें अपराध के रास्ते पर खड़ा कर दिया।

वाणिज्यकर अधिकारी बन कर आए थे

अमेठी निवासी रामू मिश्रा कोरियर कंपनी का ट्रक चलाता है। 12 मई को वह गुरु का ताल स्थित कोरियर से मथुरा माल लेकर जा रहा था। उस दौरान बोलेरो सवार बदमाशों ने वाणिज्यकर अधिकारी बन कर ट्रक रुकवा लिया। चालक को बंधक बना कर रामबाग सर्विस रोड पर पटक कर भाग गए। पूर्व में पुलिस ने ट्रक और कुछ माल बरामद किया था।

पुलिस ने किया मामले का खुलासा

एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 23 मई को पुलिस को 80 फुटा रोड पर झाडि़यों में बदमाशों के होने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर गई तो बदमाशों ने फायर कर दिया। पुलिस ने यहां पर 6 बदमाशों को पकड़ा। इनकी निशानदेही पर लूट का मामल बरामद किया।

इन लोगों को पुलिस ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों के नाम लक्ष्मण, सौरभ, भूपेंद्र उर्फ पिंटू, सिंटू, विकास निवासी खंदौली, फिरोज निवासी बरहन को पकड़ा है, मौके से गौरव व लाला भागने में सफल रहा। अपराधी लक्ष्मण गौरव का भांजा है।

इतना माल किया बरामद

पुलिस ने इनके पास से 12 किलो चांदी, तीन मोबाइल, एक रायफल, एक डीबीबीएल, तीन कारतूस, एक रिपीटर गन, तीन कारतूस, एक पोनिया, एक तमंचा, एक एसी, एक टीवी, सीड्स का डिब्बा, पांच जूते, 4 चांदी की पायल बरामद की है। कुछ माल अभी और बरामद होना है।

प्लानिंग से दिया वारदात को अंजाम

पुलिस के मुताबिक गौरव व लक्ष्मण सरगना हैं। ट्रक लूटने की इनकी प्लानिंग थी। शातिरों को पता चला था कि एक ट्रक में करोड़ों रुपये के ब्रांडेड मोबाइल और हवाला का रुपया जा रहा है। जल्दी अमीन बनने के लिए शातिरों ने योजना बनाई। लेकिन इन लोगों ने गलत ट्रक को निशाना बना लिया।

चेकिंग की जानकारी थी बदमाशों को

बदमाशों में से गौरव ने नोएडा की एक कोरियर कंपनी में काम करता था। उसे पता था कि गाड़ी को आरटीओ रोकते हैं। इन लोगों ने यही किया ट्रक रोकने के लिए वाणिज्यकर अधिकारी बन गए। लक्ष्मण को लोग गांव में दरोगा बोलते हैं। वारदात में लक्ष्मण की बोलेरो को यूज किया गया।

कोल्ड स्टोर में रखा माल

बदमाशों ने ट्रक लूटने के बाद आगरा नहीं छोड़ा। गौरव एत्मादउद्दौला स्थित एक कोल्ड स्टोर पर काम कर चुका था। वह ट्रक लेकर कोल्ड स्टोर पर गया वहां पर माल पटक किया। तीन से चार घंटे तक बदमाश वहीं पर रहे थे। फिरोज कोल्ड स्टोर कर्मचारी है।

बच्चे ने खोल दिया राज

वारदात के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस को कोल्ड स्टोर के पास एक बच्चा मिला था उसने पुलिस को वहां पर एक ट्रक आने और संदिग्ध गतिविधि होने की जानकारी दी। इसी के बाद पुलिस ने आस पास के मोबाइल को ट्रेस किया और मामला खुल सका।

अलग-अलग काम करते हैं बदमाश

पुलिस के मुताबिक लक्ष्मण स्कूल बस चलाता था, सौरभ बीएससी किया हुआ है और गांव में डेयरी चलाता था। भूपेंद्र ने चालक के साथ सबसे अधिक मारपीट की थी। सिंटू के यहां पर गाय-भैंस का काम है।