-खोराबार में कक्षा तीन की छात्रा के साथ हुई घटना

-मारपीट का मामला बताकर पुलिस ने पूरी की जिम्मेदारी

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के कुसम्ही इलाके में स्कूल जा रही कक्षा तीन की छात्रा संग हुई घटना में पुलिस ने मारपीट का एनसीआर दर्ज किया है। पुलिस का तर्क है कि छात्रा के साथ रेप अटैम्पट की बात झूठी है। बाइक सवार युवकों ने उस पर हमला किया था। लेकिन बदन पर चोट के निशान नहीं पाए गए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में जांच के बाद जो सच्चाई सामने आई उसके आधार पर केस दर्ज किया गया। हालांकि कक्षा तीन में पढ़ने वाली छात्रा के साथ चार युवकों के मारपीट करने, उसके कपड़े फाड़ने की वजह पुलिस नहीं बता पा रही है।

स्कूल जाते समय बच्ची पर हुआ हमला

कुसम्ही बाजार के पास रहने वाली एक 10 साल की बालिका कक्षा तीन में पढ़ती है। गुरुवार सुबह वह स्कूल जा रही थी। उसके स्कूल पहुंचने के पहले सूनसान रास्ते पर मिले बाइक सवार चार युवकों ने उसे घेर लिया। आरोप है कि रास्ते में अकेली छात्रा को पीटकर मनबढ़ों ने रेप अटैम्पट किया। विरोध जताने पर छात्रा को पीटकर घायल कर दिया। एक युवक को दांत काटकर छात्रा भाग निकली। रास्ते में अचेत होकर गिर गई। उधर से स्कूल जा रही टीचर ने उसकी हालत देखी। स्कूल में ले जाकर बातचीत की तो मामला सामने आया। बच्ची संग हुई घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस को सूचना दी। काफी देर से घटनास्थल पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने मामले को तत्काल मारपीट का बताया। बच्ची के नजदीकी रिश्तेदारों से मारपीट के मामले की तहरीर लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ एनसीआर दजर्1 कर लिया।

बच्ची को भेजा कुशीनगर, ठंडे बस्ते में मामला

पुलिस का मानना है कि बच्ची संग किसी तरह का रेप अटैम्प्ट नहीं हुआ था। शुक्रवार को बच्ची और उसके रिश्तेदारों को पुलिस ने कहीं दूर भेज दिया। कुसम्ही क्षेत्र के लोगों का कहना है कि उसे कुशीनगर स्थित घर पर पहुंचा दिया गया है। इसलिए वह दिन में किसी से नहीं मिल सकी। लेकिन नई बात सामने आई कि एक युवक को बच्ची पहचान सकती है। बुधवार को भी वह कुछ लोगों संग बच्ची के पीछे लगा हुआ था। लेकिन आरोपितों को तलाश करने के बजाय पुलिस ने मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया।

इन सवालों का नहीं कोई जवाब

-राह चलते चार युवकों ने बच्ची संग क्यों मारपीट की।

-आखिर बच्ची या उसकी मां के साथ किसकी दुश्मनी थी।

-रास्ते में बच्ची को घेरकर क्यों पीटा, उसके कपड़े क्यों फाड़े गए।

-वो चार युवक कौन जिन लोगों ने बच्ची को पीटकर घायल कर दिया।

- कक्षा तीन में पढ़ने वाली बच्ची घटना के बाद सहमी क्यों रही।

- घटना के एक दिन पहले कौन से युवक उसके आगे-पीछे घूम रहे थे।

- बच्ची संग हुई घटना को पुलिस हल्के में क्यों निपटाने की कोशिश्ा कर रही।

वर्जन

मारपीट की बात सामने आई है। इस प्रकरण में परिजनों की तहरीर के अनुसार एफआईआर दर्ज की गई है। घटना की छानबीन कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

प्रभात कुमार राय, सीओ कैंट