-प्रमोशन के चलते सिपाहियों की संख्या घटी, जनवरी तक 600 सिपाही मिलेंगे बरेली को

- 25 और 26 अक्टूबर को होगी 36 सेंटर पर पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा

<-प्रमोशन के चलते सिपाहियों की संख्या घटी, जनवरी तक म्00 सिपाही मिलेंगे बरेली को

- ख्भ् और ख्म् अक्टूबर को होगी फ्म् सेंटर पर पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा

BAREILLY: BAREILLY: बरेली पुलिस में स्ट्रेंथ के अनुपात में सिपाहियों से ज्यादा दरोगा और हेड कॉन्स्टेबल हो गए हैं। ऐसा हुआ है पिछले दिनों हुए प्रमोशन से। ऐसे में सिपाहियों की कमी हो गई है। हालांकि यह कमी सिर्फ फ् महीने तक ही रहने वाली है, क्योंकि म्00 पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग चल रही है, जो जनवरी में पुलिस के बेड़े में शामिल हो जाएंगे।

म्00 सिपाहियों की कमी

बरेली डिस्ट्रिक्ट में फ्ब्8 एसआई की स्ट्रेंथ है, लेकिन इस समय भ्ख्फ् एसआई मौजूद हैं। इसी तरह से ब्8ख् हेड कॉन्स्टेबल की स्ट्रेंथ है, जबकि इनकी संख्या म्7ब् पहुंच गई है। यही वजह है कि सिपाहियों की स्ट्रेंथ ख्7फ्8 है, लेकिन संख्या सिर्फ ख्क्88 ही रह गई है। इसी तरह से बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर में भी अंतर आया है लेकिन वहां ज्यादा बड़ा अंतर नहीं है।

फ्म् सेंटर्स पर होगी लिख्िात परीक्षा

यूपी पुलिस की लिखित परीक्षा बरेली में फ्म् सेंटर्स पर होगी। ख्भ् और ख्म् अक्टूबर को होने वाली परीक्षा तीन पालियों में होगी। प्रत्येक पाली में ख्क्,फ्म्0 अभ्यर्थी शामिल होंगे और कुल म्ब्080 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। ख्भ् अक्टूबर को फ् बजे से भ् बजे तक सिर्फ एक पाली में परीक्षा होगी। ख्म् अक्टूबर को सुबह क्0 बजे से क्ख् और दोपहर फ् बजे से भ् बजे तक दो पालियों में परीक्षा होगी।