RANCHI : बार-बार और लगातार। सिटी में गंदे पानी की सप्लाई का सिलसिला थम नहीं रहा है। इन दिनों कई इलाकों के घरों में नलों से ऐसा पानी आ रहा है जिसमें कीड़े हैं। यह पानी पीना तो दूर घरेलू कामकाज के इस्तेमाल के लायक भी नहीं है। अगर आप जाने-अनजाने इस सप्लाई वाटर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सतर्क हो जाएं, वरना यह आपको बीमार बना सकती है।

पानी में मिला कीड़ा

सिटी के नार्थ रेलवे कॉलोनी के क्वार्टरों में गुरुवार को जो वाटर सप्लाई हुई, उसमें कीड़ा निकला। ऐसे में चार दिनों बाद सप्लाई हुई पानी का लोग इस्तेमाल नहीं कर पाए। यहां के लोगों ने बताया कि वे कई बार गंदा व पानी में कीड़ा होने की शिकायत नगर निगम से कर चुके हैं, लेकिन पानी की प्यूरिटी का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है। ऐसे में सप्लाई वाटर किसी काम के इस्तेमाल लायक नहीं है।

पीना तो दूर नहा भी नहीं सकते सप्लाई वाटर से

सिटी में 45 हजार लोगों ने लीगल वाटर कलेक्शन ले रखा है। जिसमें मीटर और फिक्स पानी का बिल लोग भरते है। इसके बावजूद लोगों को पीना तो दूर सप्लाई पानी धोने के लायक भी नहीं है। कीड़े वाला पानी देखकर तो लोग उस पानी को ही फेंक दे रहे है। निगम में बैठक के दौरान सिटी के कई इलाकों में नाले का पानी सप्लाई करने का भी मामला उठाया गया था।

लीकेज रिपेयरिंग के लिए फंड हीं नहीं

रांची नगर निगम बोर्ड की बैठक में सप्लाई पानी को लेकर कई सवाल उठाए गए थे। इसमें रेगुलर पानी की सप्लाई में आ रही परेशानियों पर चर्चा हुई थी। इसके अलावा पाइप लिकेज की रिपेयरिंग का भी मामला उठा था। इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के पास पाइपलाइन लीकेज के लिए फंड ही नहीं है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि वाटर सप्लाई की व्यवस्था को लेकर विभाग कितना गंभीर है।