- बाल संप्रेक्षण गृह पर लगातार दूसरे दिन किशोरों का हंगामा

- खुद को सिलेंडर से उड़ा देने की धमकी के साथ कब्जाई पूरी जेल

- पूरे दिन पुलिस प्रशासन के फूले रहे हाथ पांव

मेरठ: सिलेंडर से खुद भी मरेंगे और सबको मार देंगे। शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी बंदी किशोरों का बाल संप्रेक्षण गृह पर कब्जा रहा। सिलेंडर हाथों में लेकर किशोर खुद को मारने की धमकी देते रहे। इस बवाल का विलेन था मेवाती किंग, जो सारा दिन सबको अपने इशारों पर नचाता रहा। इस पूरे मामले में सारे दिन पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूले रहे।

दूसरे दिन ऐसा क्या हो गया

सूरजकुंड स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में शनिवार सुबह बंदी किशोरों ने एक बार फिर उत्पात मचा दिया। शुक्रवार को स्टाफ को बंधक बनाने के बाद डरे सहमा स्टॉफ की हिम्मत जेल में जाने की नहीं हुई। शनिवार सुबह जब नाश्ते के वक्त किशोरों को खाना नहीं मिला तो किशोरों ने हंगामा शुरू कर दिया। जेल में बने आफिस में रखे फर्नीचर और कम्प्यूटर, अलमारियों को भी तहस नहस कर दिया। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने किशोरों को समझाने की कोशिश की, लेकिन शुक्रवार की घटना से आहत किशोरों ने इस बार पुलिस को अग्रेसिव होने का मौका नहीं दिया। सभी किशोर रसोई घर में रखे सिलेंडर अपने साथ ले आए। किशोरों ने चेतावनी दी कि आज अगर किसी भी पुलिस कर्मी ने जेल के अंदर घुसने की कोशिश की तो फिर वो सिलेंडर में आग लगाकर खुद के साथ सभी को खत्म कर देंगे। देर रात तक भी किशोरों ने पुलिस-प्रशासन से बातचीत नहीं की।

ये है मांग

किशोरों का कहना है कि यहां पर बिजली नहीं मिलती है। जनरेटर भी सालों से बंद पड़ा हुआ है। हमें जनरेटर चाहिए। खाना समय पर नहीं मिलता है। दो दिन हो गए हैं भूखे रहते, बस घर वाले खाना ले आते हैं तो उन्हें खाना नसीब हो जाता है।

-----

कौन है मेवाती किंग

मेवाती किंग राजस्थान का राजा भैया है। जो मर्डर केस में सजा काट रहा है। राजा भैया दोपहर के समय चेनर गेट पर पहुंचा, जहां बाहर खड़ा जेल स्टॉफ उसकी किसी अधिकारी से लखनऊ में बात कराना चाहता था। इस बीच पत्रकारों से बातचीत में राजा ने कहा कि मैं मेवाती किंग हूं, फेसबुक पर सर्च मारना फोटो दिख जाएगी। राजा ने कहा कि एक युवक आगे निकल रहा था, तो मैने उसे ठोक दिया था।

मंगवाई सिगरेट

राजा भैया के साथ उसके दो चेले भी साथ रहे। राजा ने जैसे ही सिगरेट मांगी, एक किशोर तेजी से ऊपर गया और राजा के लिए सिगरेट ले आया। राजा ने भी मीडिया से कहा कि आज भी फोटो आना चाहिए मेरा। इस बीच दो अन्य किशोर दो पानी की बोतलें लेकर उसके अगल-बगल मौजूद रहे।

नीचे आकर सामान ले जा

किशोरों के परिजन भी पूरे दिन जेल पर मौजूद रहे। नीचे खड़े अपने बच्चे को ताकते एक परिजन बेटे के लिए अमरूद लाए थे। परिजनों ने खूब कहा कि नीचे चेनर गेट पर आकर सामान ले जा, लेकिन किशोर ने साफ कहा कि मैं तो आ जाऊं, लेकिन राजा भैया नहीं आने देंगे।