ग्राहकों की सुविधा के लिए दो वर्ष पहले जारी किए गए थे कार्ड

-कई बदलाव के साथ अब ग्राहकों को मिलेगा नया कार्ड

<ग्राहकों की सुविधा के लिए दो वर्ष पहले जारी किए गए थे कार्ड

-कई बदलाव के साथ अब ग्राहकों को मिलेगा नया कार्ड

BareillyBareilly: डाक विभाग अब ग्राहकों की सुविधा के लिए चिप और नेम प्रिंट वाले पोस्टल एटीएम कार्ड जारी करेगा। इसके बाद ग्राहकों को बार-बार कार्ड रिजेक्ट होने से समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। दो वर्ष पूर्व जो भी कार्ड बिना नाम वाले जारी किए थे उनको कलेक्ट करके एक माह में ग्राहकों को नए पोस्टल एटीएम कार्ड उपलब्ध करा दिए जाएंगे। विभाग की ओर से जिन कस्टमर को कार्ड जारी किए गए थे उन्हें पुराना कार्ड जमा करने के लिए सूचना दी जाने लगी है।

पिन कोड पुराने ही रहेंगे

डाक विभाग की ओर से चिप और नेम प्रिंट वाले जो पोस्टल एटीएम कार्ड जारी किए जाएंगे उसके पिन कोड पुराने ही होंगे। ग्राहक अपनी स्वेच्छा के अनुसार पिन कोड बदल सकेंगे।

इन डाकघरों को जारी हुए पोस्टल एटीएम कार्ड

प्रधान डाकघर-879

इज्जतनगर-फ्00

फरीदपुर- ख्00

आरकेयू-ख्00

फैक्ट्स एंड फिगर

-लाल, पीला और नीले रंगों में होगा नया एटीएम कार्ड

-क्ख्क्क् उपभोक्ताओं को जारी किया गया है कार्ड

- एटीएम कार्ड का आवेदन करने वालों को अब मिलेगा नया कार्ड

-दो माह बाद सभी डाकघरों में होगा उपलब्ध

-डिमांड के अनुसार ही मिलेंगे डाकघरों को कार्ड

भ् डाकघरों में खुलेगा पोस्टल एटीएम

डाक विभाग की ओर ग्राहकों की सुविधा के लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जल्द ही पांच नए पोस्टल एटीएम लगाए जाएंगे। पोस्टल एटीएम लगाने के लिए पोस्टमास्टर्स को निर्देशित किया जा चुका है। उनकी रिपोर्ट के अनुसार डाकघरों का चयन किया जाएगा। फिलहाल प्रधान डाकघर समेत दो डाकघरों में ही एटीएम की सुविधा है।

वर्जन--

समय के साथ पोस्टल एटीएम कार्ड में बदलाव करना जरूरी है। पहले साधारण कार्ड जारी किया गया था। अब उसमे बदलाव करते हुए चिप और नेम प्रिंट सहित ग्राहकों को नया कार्ड दिया जाएगा। पुराने कार्ड सभी से वापस करने को कहा जा रहा है।

एके त्रिवेदी, सीनियर पोस्टमास्टर, बरेली