>RANCHI (18 Sep) : सर्वधर्म सद्भावना समिति के तत्वावधान में विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को राज्य के डीजीपी डीके पांडेय से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व अध्यक्ष रामधन बर्मन तथा महासचिव मो इस्लाम ने किया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने कहा कि आगामी पर्व करमा, मुहर्रम, दुर्गा पूजा, दीपावली व छठ आपसी भाईचारे के साथ मनाया जाएगा। मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

--------

मुहर्रम जुलूस के मार्ग का लिया जायजा

मुहर्रम की 7 तारीख को विभिन्न अखाड़ों, ईमामबाड़ों में मुहर्रम जुलूस के मार्ग का सेंट्रल मुहर्रम कमिटी के पदाधिकारियों ने जायजा लिया। सेंट्रल मुहर्रम कमिटी के अध्यक्ष गुल मोहम्मद गद्दी, उपाध्यक्ष आफताब आलम, अशरफ खान चुन्नू, नईम इकबाल, उपसचिव आदिल रशीद, अब्दुल वाहिद, मोहम्मद शफीक ने क्षेत्र का दौरा किया। क्षेत्रीय खलीफा से मुलाकात कर जुलूस मार्ग में आने वाली परेशानियों से संबंधित जानकारी ली। कमिटी ने नगर निगम, पेयजल एवं विद्युत विभाग से अनुरोध किया कि जुलूस मार्ग एवं कर्बला ईमामबाड़ों में सघन सफाई अभियान चलाया जाए।

रस्म-ए-पगड़ी का आयोजन आज

नौजवान मुहर्रम कमिटी, पहाड़ी टोला के तत्वावधान में बुधवार को रस्म-ए-पगड़ी का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम रात 8 बजे शुरू होगा। इसमें कई अखाड़ों के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को पगड़ी बांध कर सम्मानित किया जाएगा। उक्त जानकारी कमिटी के अध्यक्ष डॉ आरिफ नासिर बट्टा और खलीफा समसू खान ने दी।

आज निकलेगा मातमी जुलूस

बुधवार को रात 9 बजे मस्जिद-ए-जाफरिया में मजलिस के बाद मातमी जुलूस निकलेगा। यह जुलूस विक्रांत चौक होते हुए काली मंदिर, अंजुमन प्लाजा, डॉ फतेहउल्लाह मस्जिद लेन, कर्बला चौक से होकर कर्बला पहुंच कर समाप्त होगा।

------------------