prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नैनी सेंट्रल जेल में बंद महोबा के कैदी रामहित की किडनी चोरी के मामले में जेल प्रशासन ने जांच शुरू की है। मामले में मंगलवार को डीआईजी जेल वीआर वर्मा ने कैदी से पूछताछ के बाद उसका अल्ट्रासाउंड कराया। बुधवार को अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट आने पर किडनी चोरी के मामले से पर्दा उठेगा।

पत्‍‌नी ने की है शिकायत

महोबा निवासी कैदी रामहित की पत्‍‌नी ने मुख्यमंत्री समेत अन्य अफसरों को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है कि स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में पथरी के ऑपरेशन के दौरान उसकी एक किडनी चोरी कर ली गई। पीडि़ता के इस आरोप के बाद विभाग में खलबली मच गई। आरोप के बाद जांच का आदेश हुआ। डीआईजी जेल वीआर वर्मा ने मंगलवार को कैदी से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस अभिरक्षा में उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल भेजा गया। वहां रामहित का अल्ट्रासाउंड कराया गया। डीआईजी का कहना है कि रिपोर्ट से साफ हो जाएगा कि किडनी निकाली गई या नहीं।

पहले दोनों किडनी थी सुरक्षित

इससे पहले जेल प्रशासन ने कैदी का आईबीपी टेस्ट 18 मार्च 2018 को कराया गया था, तब उसकी दोनों किडनी होने की रिपोर्ट आई थी। दूसरी तरफ मामले में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ। अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि इस प्रकार की कोई शिकायत न उनके पास आई है और न ही मेडिकल कालेज के प्राचार्य के पास। अब मामला सामने आया है तो जांच कराई जाएगी।