शिक्षा मंत्री के इंतजार में आवास के बाहर जमाया डेरा

देहरादून,

प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक नियुक्ति की पूर्व से चली आ रही प्रक्रिया को जारी रखने की मांग कर रहे बीएड टीईटी प्रशिक्षितों ने गुरुवार को शिक्षा मंत्री आवास का घेराव किया। शिक्षा मंत्री से मिलने का इंतजार कर रहे प्रशिक्षित देर रात तक गेट के बाहर धरने पर डटे रहे।

लेटलतीफी का आरोप

बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ के पूर्व अध्यक्ष मनवीर सिंह रावत के नेतृत्व में प्रशिक्षित शिक्षा मंत्री के यमुना कॉलोनी आवास पहुंचे। उन्होंने कहा कि लंबे समय से वह शिक्षा निदेशालय पर धरना दे रहे हैं। विभागीय अधिकारियों के साथ ही कई बार मंत्रियों से वार्ता हो चुकी है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर लेटलतीफी की जा रही है। सरकार की वर्षवार नियमावली को बदलने की वजह से प्रशिक्षितों को सड़क पर उतरना पड़ा है।

पुरानी चयन प्रक्रिया जारी रहे

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षितों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए वर्षवार चयन प्रक्रिया को जारी रखा जाए। यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो प्रशिक्षित एकजुट होकर विधायकों व सांसद के साथ ही सरकार के प्रतिनिधियों का विरोध करेंगे। प्रशिक्षित देर रात तक शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के इंतजार में आवास के बाहर धरने पर डटे रहे। उनके शहर से बाहर होने की सूचना पर प्रशिक्षित वहीं बिस्तर लगाकर बैठ गए।