यूजेवीएनएल मैनेजमेंट भेदभावपूर्ण तरीके से ट्रांसफर करने का आरोप

देहरादून : विद्युत डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने यूजेवीएनएल मैनेजमेंट पर भेदभावपूर्ण तरीके से ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है. अगर जल्द ही स्थानांतरण निरस्त नहीं किए और डिप्लोमा इंजीनियरों की सात सूत्री मांगों पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

मांगों पर नहीं की कार्यवाही

एसोसिएशन की रविवार को बैठक आयोजित की गई. बैठक में वक्ताओं ने आरोप लगाया कि यूजेवीएनएल प्रबंधन डिप्लोमा इंजीनियरों के मांगों पर लंबे समय से कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. इस संबंध में कईं बार निगम प्रबंधन से वार्ता के साथ ही पत्राचार किया गया, लेकिन इसके बाद भी निगम प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. कहा कि दिसंबर 2018 में मांगों को लेकर निगम मैनेजमेंट से द्विपक्षीय वार्ता की गई थी, लेकिन आज तक वार्ता का कार्यवृत्त जारी नहीं किया गया है. इसके साथ ही बैठक में अवर अभियंताओं और प्रोन्नत अभियंताओं के भेदभावपूर्ण स्थानांतरणों पर भी आक्रोश व्यक्त किया गया. इस दौरान एसोसिएशन ने अवर अभियंताओं की नियुक्ति पर ग्रेड वेतन 4600 देने, अवर अभियंता से सहायक अभियंता के पदों पर पदोन्नति कोटा पचास प्रतिशत करने सहित सात सूत्रीय मांगों पर उचित कार्रवाई करने की मांग की.

आज ज्ञापन देंगे

एसोसिएशन के महासचिव विक्की दास ने कहा कि मांगों को लेकर एसोसिएशन सोमवार को तीनों निगमों के महाप्रबंधकों के माध्यम से मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और सचिव ऊर्जा को ज्ञापन प्रेषित करेंगे. इसके बाद मंगलवार को यूजेवीएनएल मुख्यालय पर आम सभा आयोजित कर प्रबंध निदेशक के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा. इसके बाद भी अगर उनकी मांगों का संज्ञान नहीं लिया गया तो एसोसिएशन बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगा.