- क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट की जगह उत्तराखंड हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंटएक्ट लागू करने की मांग को लेकर प्राइवेट डॉक्टर्स का आंदोलन जारी

देहरादून,

क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट की जगह उत्तराखंड हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंटएक्ट लागू करने की मांग को लेकर दून के प्राइवेट डॉक्टर्स की हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। आईएमए ने साफ किया कि जब तक मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक हड़ताल वापस नहीं ली जाएगी। दो दिनों से प्राइवेट डॉक्टर्स की हड़ताल के कारण मरीजों को हो रही परेशानी को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है।

दून हॉस्पिटल में 20 बेड बढ़ाए

सीएमओ डा। एसके गुप्ता ने बताया कि दून के बड़े हॉस्पिटल्स से लगातार फीडबैक लिया जा रहा है। सरकारी हॉस्पिटल्स को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। हालांकि इस हड़ताल में बड़े हॉस्पिटल्स शामिल नहीं है। इधर दून अस्पताल प्रबंधन ने प्राइवेट डॉक्टर्स की हड़ताल से निपटने को लेकर ओपीडी में ज्यादा से ज्यादा मरीज देखने को कहा है।

दून अस्पताल में भारी भीड़

शनिवार को दून अस्पताल में ओपीडी में दिनभर भीड़ लगी रही। दून अस्पताल के एमएस डा। केके टम्टा ने बताया कि प्राइवेट डॉक्टर्स की हड़ताल की वजह से हॉस्पिटल परिसर में अतिरिक्त व्यवस्थाएं की गई हैं। अस्पताल में 20 बेड बढ़ा दिए गए हैं। आईएमए के प्रांतीय सचिव डॉ। डीडी चौधरी ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती हड़ताल जारी रहेगी।