- छात्रसंघ चुनाव को लेकर नये नियमों का छात्र संगठन कर रहे विरोध

देहरादून, छात्रसंघ चुनावों के नए नियमों को लेकर छात्र संगठनों के आंदोलन के चलते शुक्रवार को भी डीएवी कॉलेज में एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी नहीं हो सकी। नियमों में बदलाव न होने तक छात्रों की संयुक्त संघर्ष समिति ने आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है। शुक्रवार को भी शहर के चारों महाविद्यालय डीएवी, डीबीएस, एसजीआरआर और एमकेपी कॉलेज बंद छात्र संगठनों ने बंद करवा दिए।

पुरानी सिफारिशों पर हों चुनाव

छात्र संगठनों ने लिंगदोह कमेटी की पुरानी सिफारिशों पर ही छात्रसंघ चुनाव कराए जाने की मांग की है। आरोप लगाए कि लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों में संशोधन के लिए तो सरकार ने उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर दिया, लेकिन परीक्षा परिणाम समय पर घोषित करने के लिए आज तक कोई कमेटी गठित नहीं की गई। सैकड़ों स्टूडेंट्स परीक्षा परिणाम समय पर न आने एवं अंक तालिका में त्रुटियों के कारण परेशान हैं। इसके साथ ही प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेजेज में सेमेस्टर सिस्टम खत्म करने की मांग की गई।

संयुक्त छात्र संघर्ष समिति गठित

लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के विरोध को लेकर चारों डिग्री कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने संयुक्त छात्र संघर्ष समिति का गठन किया है। इसमें डीएवी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम सिमल्टी, छात्रसंघ उपाध्यक्ष हिमांशु नेगी, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष राहुल लारा, वरिष्ठ छात्र नेता विकास नेगी, पूर्व महासचिव सचिन थपलियाल, वरिष्ठ छात्र नेता संदीप शर्मा, हिमानी भंडारी, डीबीएस के छात्रसंघ अध्यक्ष योगेश घाघट, एसजीआरआर छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम रावत, एमकेपी छात्रसंघ अध्यक्ष दीपाली ठाकुर, एसएफआई से हिमांशु चौहान, आर्यन के जिलाध्यक्ष सोनू बिष्ट, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष सौरभ ममगाई, पूर्व महासचिव कपिल शर्मा, स्वाति नेगी शामिल हैं।