अराजकता फैलाने पर पब्लिक ने फूंक दी बाइक

झंगहा एरिया के अमहिया की घटना, फोर्स तैनात

GORAKHPUR: झंगहा के अमहिया में पुराने विवाद में मारपीट करने पहुंचे मनबढ़ों को पब्लिक ने जमकर धुना। उनकी दो बाइक फूंक दी। घटना रविवार शाम हुई। मारपीट में घायल चार युवकों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने एक की हालत नाजुक बताई है। आरोपितों की तलाश में पुलिस गांव में छापेमारी कर रही है।

ग‌र्ल्स कालेज के पास दिखाते मनबढ़ई

अमहिया में ग‌र्ल्स कॉलेज और महाविद्यालय के पास आसपास के गांवों के युवक बाइक लेकर दिनभर मंडराते रहतेहैं। इसको लेकर गांव और बाहरी युवकों के बीच कई बार मारपीट हो चुकी है। रविवार की दोपहर में लक्ष्मीपुर के तीन युवक अमहिया के हजारी चौराहे पर बाइक लेकर घूमने पहुंचे। तभी वहां मौजूद युवकों ने उनको भगा दिया। इसके पहले दोनो गुटों में कहासुनी भी हुई। इससे नाराज होकर युवक चले गए।

बदला लेने पहुंचे, गांव में पिटे, फूंकी बाइक

शाम को करीब चार बजे जंगल रसूलपुर नंबर एक और लक्ष्मीपुर के 20 युवक बाइक से हजारी चौराहे पर पहुंचे। दोपहर में हुई कहासुनी को लेकर कुछ युवकों को पीट दिया। बाहरी युवकों के मारपीट करने की सूचना से अमहिया के लोग एकजुट हो गए। लोगों ने युवकों को खदेड़ लिया। भगदड़ में चार युवकों को पब्लिक ने पकड़ लिया। आरोप है कि उनको पीटकर उनकी तीन बाइक में आग लगा दी। दो गुटों के बीच मारपीट, आगजनी की सूचना पर सीओ चौरीचौरा योगेंद्र कृष्ण नारायण, एसओ झंगहा जेएन सिंह, इंस्पेक्टर चौरीचौरा राणा देवेंद्र सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। मारपीट में घायल जंगल गौरी के आकाश चौधरी, लक्ष्मीपुर के नागेंद्र और सोनू पासवान को पीएचसी पर ले जाया गया। हालात नाजुक बताकर आकाश को डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

युवकों के दो गुटों में मारपीट होने के बाद एक पक्ष के लोगों ने उनकी बाइक फूंक दी। आरोपितों की तलाश की जा रही है। पूर्व में उनके बीच क्या विवाद चल रहा था। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

शलभ माथुर, एसएसपी